ICC WWC 2022: अफ्रीका को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने लगाया जीत का छक्का

आईसीसी महिला विश्व कप में आज ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया। इस मैच से पहले दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में अजेय थी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

आईसीसी महिला विश्व कप में आज ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया। इस मैच से पहले दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में अजेय थी। मगर आज ऑस्ट्रेलिया अफ्रीका को हराकर इस वुमेंस वर्ल्ड कप में एकमात्र ऐसी टीम बन गई है जो अभी तक एक मैच भी नही हारी है। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने इस टूर्नामेंट में जीत का छक्का भी लगा दिया है। 

 

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 271 रन बनाए। अफ्रीका की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए लौरा वॉलवार्ट ने 90 रन, कप्तान सुने लुस ने 52 रन, लिजेल ली ने 36 और मरिजाने कैप ने 30 रन की पारी खेली। जबकि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए मैगन सूट, जेस जॉनासेन, एश्ली गार्डनर और एलाना किंगस को 1-1 विकेट मिला।

 

272 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 45.2 ओवर में 5 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए मेग लैनिंग ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 130 गेंदो पर सबसे ज्यादा 135 रनों की पारी खेली। इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की ये छठी जीत है। कंगारू टीम पहले ही वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है और अब निश्चित रूप से टीम टॉप 2 में अपने लीग चरण को समाप्त करेगी।

Tags

calender
22 March 2022, 02:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो