IND vs SL: भारत ने वनडे क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड, श्रीलंका को 317 रनों से दी मात

रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच खेला गया। इस मैच को भारतीय टीम ने 317 रनों से जीत लिया जो भारत की वनडे क्रिकेट में अब तक की सबसे बड़ी जीत है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में श्रीलंका का 3-0 से सूपड़ा साफ किया।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs SL 3rd ODI: रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच खेला गया। इस मैच को भारतीय टीम ने 317 रनों से जीत लिया जो भारत की वनडे क्रिकेट में अब तक की सबसे बड़ी जीत है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में श्रीलंका का 3-0 से सूपड़ा साफ किया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 390 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया। जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 22 ओवर में 73 रन ही बना सकी।

73 रनों पर श्रीलंका की टीम के 9 विकेट हुए। दरअसल श्रीलंका की गेंदबाजी के दौरान उसका एक खिलाड़ी फिल्डिंग करते हुए चोटिल हो गया था जिसके चलते ह बल्लेबाजी के लिए भी नहीं आ सका और श्रीलंका को 73 रन पर 9 विकेट गवांकर हार का सामना करना पड़ा है। भारत की तरफ से इस मैच में धारदार गेंदबाजी देखने को मिली। गेंदबाजी करते हुए भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को क्रिज पर टिकने नहीं दिया।

सिराज ने 10 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। सिराज के अलावा कुलदीप यादव 2 और मोहम्मद शमी ने भी 2 विकेट हासिल किए। बता दे, तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को जमकर धोया। खासकर विराट कोहली की खतरनाक बल्लेबाजी ने तो फैंस का दिल जीत लिया। विराट कोहली ने इस मैच में श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए शानदार शतक लगाया। विराट का यह 74वां इंटरनेशनल शतक है इसके साथ ही वनडे में यह उनका 46वां शतक है।

विराट ने इस मैच में 110 गेंदों पर 166 रनों की नाबाद पारी खेली। विराट के अलावा शुभमन गिल ने भी शानदार शतक लगाया है। गिल ने इस मैच में 116 रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ ही भारत अब वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत दर्ज करने वाली पहली टीम बन गई है।

ये खबर भी पढ़ें..............

IND vs SL: एक ही मैच में सचिन के दो रिकॉर्ड को तोड़कर विराट बने 'सेंचुरी किंग'

calender
15 January 2023, 08:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो