IND vs SL: एक ही मैच में सचिन के दो रिकॉर्ड को तोड़कर विराट बने 'सेंचुरी किंग'

विराट ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के दो रिकॉर्ड को तोड़ा है पहला विराट का यह श्रीलंका के खिलाफ 10वां इंटरनेशनल शतक है। इससे पहले यह रिकॉर्ड टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम था। तेंदुलकर ने श्रीलंका के खिलाफ 9 इंटरनेशनल शतक लगा रखे है। दूसरा विराट ने भारतीय जमीन पर सचिन तेंदुलकर के 20 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है इस मैच में ये विराट का भारतीय जमीन पर 21 शतक है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs SL 3rd ODI: तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को जमकर धोया। खासकर विराट कोहली की खतरनाक बल्लेबाजी ने तो फैंस का दिल जीत लिया। विराट कोहली ने इस मैच में श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए शानदार शतक लगाया। विराट का यह 74वां इंटरनेशनल शतक है इसके साथ ही वनडे में यह उनका 46वां शतक है। विराट ने इस मैच में 110 गेंदों पर 166 रनों की नाबाद पारी खेली।

अपनी इस पारी के दौरान विराट ने 13 चौके और 8 शानदार छक्के लगाए है। इस शतक के साथ विराट ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के दो रिकॉर्ड को तोड़ा है पहला विराट का यह श्रीलंका के खिलाफ 10वां इंटरनेशनल शतक है। इससे पहले यह रिकॉर्ड टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम था। तेंदुलकर ने श्रीलंका के खिलाफ 9 इंटरनेशनल शतक लगा रखे है। दूसरा विराट ने भारतीय जमीन पर सचिन तेंदुलकर के 20 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है इस मैच में ये विराट का भारतीय जमीन पर 21 शतक है।

सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी विराट ने इस सीरीज के पहले ही मैच में शतक लगाकर कर ली थी। बता दें, विराट का यह वनडे इंटरनेशनल में दूसरा हाई स्कोर है। वनडे इंटरनेशनल में विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर की सबसे बड़ी 183 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा विराट के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड भी हुआ है बता दें, 15 जनवरी की तारीख को इससे पहले तीन बार विराट शतक लगा चुके है और एक फिर से विराट ने 15 जनवरी को शतक मारा है 15 जनवरी की तारीख को यह विराट का चौथा शतक है।

ऐसे में एक ही दिन चार शतक लगाने वाले विराट पहले क्रिकेटर बन गए है। मैच की बात करे तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 390 रन बनाए है और श्रीलंका के सामने 391 रनों का पहाड़ जैसा बड़ा स्कोर रखा है। भारतीय टीम की तरफ से विराट के अलावा शुभमन गिल ने भी शानदार शतक लगाया है। गिल ने इस मैच में 116 रनों की पारी खेली।

ये खबर भी पढ़ें..............

IND vs SL: जमकर गरजा किंग कोहली कोहली का बल्ला, ठोका 74वां इंटरनेशनल शतक

calender
15 January 2023, 06:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो