साल 2022-2023 सीज़न में पाकिस्तान, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की दो-दो बार करेगा मेजबानी

सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पहले एकदिवसीय मैच से पहले न्यूजीलैंड ने पिछले साल पाकिस्तान का दौरा रद्द किया था। इसके बाद, इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान का दौरा नहीं करने का फैसला किया। जिसकी क्रिकेट बिरादरी ने भारी आलोचना की।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पहले एकदिवसीय मैच से पहले न्यूजीलैंड ने पिछले साल पाकिस्तान का दौरा रद्द किया था। इसके बाद, इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान का दौरा नहीं करने का फैसला किया। जिसकी क्रिकेट बिरादरी ने भारी आलोचना की। हालाँकि, दोनों टीमें अब इस साल के अंत में पाकिस्तान का दौरा करेंगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा घोषित नवीनतम कार्यक्रम के अनुसार इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दो अलग-अलग दौरे के लिए पाकिस्तान लौटने के लिए तैयार हैं।

 

अगले साल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फिक्स्चर का आधिकारिक तौर पर खुलासा कर दिया गया है। इस कार्यक्रम के अनुसार, पाकिस्तान की आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-2023 चक्र उन्हें घर में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हुए देखेगा। मौजूदा एकदिवसीय विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए ड्रेस रिहर्सल के रूप में सात टी20 मैच खेलने के लिए इस साल सितंबर-अक्टूबर में पहले पाकिस्तान का दौरा करेंगे।

 

दूसरी ओर न्यूजीलैंड दिसंबर-जनवरी में दो टेस्ट और तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा। मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियन अगले साल अप्रैल-मई में पांच वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए वापसी करेंगे।

Tags

calender
15 April 2022, 05:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो