Antim Panghal: अंतिम पंघाल ने रचा इतिहास, दूसरी बार गोल्ड जीतकर बनी विश्व चैंपियन

Wrestling News: अंतिम पंघाल ने शुक्रवार इतिहास रच दिया. अंडर 20 वर्ल्ड रेसलिंग में लगातार दो बार गोल्ड मेडल जीतकर अंतिम पंघाल भारत की पहली महिला पहलवान बन गई है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

U20 World Wrestling Championship: हरियाणा की रहने वाली अंतिम पंघाल ने शुक्रवार को इतिहास रच दिया. अंडर 20 वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप लगातार दो बार गोल्ड मेडल जीतकर अंतिम पघाल भारत की पहली महिला पहलवान बन गई. पघाल ने 53 किग्रा वर्ग में यूक्रेन की मारिया येफ्रेमोवा को 4-0 से हराकर गोल्ड मेडल जीता है. वहीं सविता ने 62 किग्रा वर्ग में गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

हरियाणा के हिसार जिले की रहने वाली अंतिम पंघाल ने यूक्रेन की मारिया येफ्रेमोवा को 4-0 से हराया. बता दें कि पंघाल ने एशियन गेम्स में हिस्सा लेने के लिए विनेश फोगाट को चैलेंज दिया था. लेकिन कुश्ती महासंघ ने बिना ट्रायल के ही फोगाट का नाम फाइनल कर दिया था. इस पर पंघाल ने एक वीडियो शेयर कर अपनी आपत्ति जताई थी. बाद में विनेश फोगाट ने खुद को अनफिट बताकर अपना नाम एशियन गेम्स से वापस ले लिया था.

सविता ने 62 किग्रा वर्ग में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. उन्होंने वेनेजुएला की पाओला मोंटेरो चिरिनोस हराया है. इससे पहले गुरुवार को प्रिया मलिक ने 76 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था. बता दें कि इस बार भारत के सात पहलवानों ने पदक जीता है. जिनमें तीन गोल्ड मेडल और चार सिल्वर मेडल शामिल है. अंतिम कुंडू ने 65 किलो वर्ग, रीना ने 57 किग्रा वर्ग, आरजू ने 68 किग्रा वर्ग और हर्षिता ने 72 किग्रा वर्ग में सिल्वर मेडल जीता है.

बता दें कि अंडर 20 वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप 2023 जॉर्डन के अम्मान इंटरनेशनल स्टेडियम में 14 से 20 अगस्त तक आयोजित हो रही है.

calender
19 August 2023, 09:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो