Asian Games 2023: भारत ने लहराया अपना परचम, दो सिल्वर मेडल किये अपने नाम, हिंदुस्तान में जश्न की लहर

Asian Games 2023: निशानेबाजी में भारत का खाता महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में खुला और पहला सिल्वर मेडल अपने नाम किया, तो वहीं दूसरी चांदी स्कल में जीती...

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 के पहले ही दिन में भारत ने अपना जलवा दिखा दिया है और दो सिल्वर मेडल के साथ खाता खोल लिया है. भारत ने पहले ही दिन में 2 मेडल अपने नाम कर लिए. जिसमें पहला मेडल 'निशानेबाजी' में और वहीं दूसरा मेडल 'मेंस लाइटवेट स्कल' में जीता. खास बात यह रही कि भारत ने मेडल टैली में भी अपना नाम दर्ज करवा लिया है. 

बता दें कि निशानेबाजी में भारत का खाता महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में खुला और पहला सिल्वर मेडल अपने नाम किया, तो वहीं दूसरी चांदी स्कल में जीती, जो लाइटवेट कैटेगरी में भारतीय पुरुषों ने अपने नाम किया.

भारत की महिलाओं ने किया नाम रोशन

 

Asian Games 202
Asian Games 2023

एशियन गेम्स 2023 में भारत की मेडल टैली का खाता सबसे पहले 'निशानेबाजी' के खेल से खुला. जो भारत की रमिता, आशी और मेहुली ने मिलकर महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल इवेंट (10 meter air rifle event)में 'रजत पदक' अपने नाम कर लिया. इस खेल में तीनों ने - 1886 अंक स्कोर प्राप्त किए. जिसमें रमिता ने - 631.9 अंक , मेहुली ने - 630.8 , और वहीं आशी ने 623.3 अंक हांसिल किए.

डबल्स स्कल में जीता दूसरा सिल्वर मेडल

निशानेबाजी में सिल्वर मेडल जीते जाने के बाद भारत ने दूसरा सिल्वर मेडल डबल्स स्कल में जीता है. जिसमें पुरुषों ने अपने नाम किया है. जिसके बाद पूरा हिंदुस्तान जश्न मनाता दिखाई दिया. बता दें कि पुरुषों कू लाइवेट कैटेगरी में भारत के - अर्जुन सिंह और जट सिंह ने 6:28:18 का टाइम निकालकर मेडल अपने नाम कर लिया. वहीं इस इवेंट का गोल्ड चीन के नाम रहा. 

calender
24 September 2023, 10:03 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो