BAN vs NZ: बांग्लादेश ने न्यूज़ीलैंड को दिया 246 रनों का लक्ष्य, मुशफिकुर रहीम ने खेली अर्धशतकीय पारी

BAN vs NZ: आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का 11वां मुकाबला बांग्लादेश और न्यूज़ीलैंड के बीच चेपाक क्रिकेट स्टेडियम चेन्नई में खेला जा रहा है. न्यू़ीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Bangladesh vs New Zealand: आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का 11वां मुकाबला आज शुक्रवार, (13 अक्टूबर) को बांग्लादेश और न्यूज़ीलैंड के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर बल्लेबाज लिटन दास पारी के पहले ही गेंद पर बिना खाता खोले ही आउट होकर पवेलियन लैौट गए.

वहीं, तंजिद हसन ने भी 17 रन बनाकर लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर कान्वे को कैच दे बैठे. आज के मुकाबले में बांग्लादेश के लिए मुशफिकुर रहीम ने सर्वाधिक 66 रन बनाए, जिसके बदौलत बांग्लादेश की टीम ने कुल 245 रनों स्कोर तक पहुंच सकी. अब न्यूज़ीलैंड को जीत के लिए निर्धारित 50 ओवरों में 246 रन बनाने होंगे.

लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर आउट हुए मेहदी हसन

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खराब शुरुआत से ढहती हुई बांग्लादेश के टॉप बैटिंग ऑर्डर्स को मेहदी हसन ने कुछ देर तक संभालने की कोशिश की. लेकिन वह भी इसे ज्यादा देर तक संभाल नहीं पाएं. कुल 46 गेंदों का सामना करते हुए मेहदी हसन ने स्कोर बोर्ड पर 30 रनों का योगदान दिया, इसके बाद वह भी लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए. 

मेहदी हसन के बाद टीम की बल्लेबाजी की कमान संभालने मैदान पर उतरें नजमुल हुसैन शान्तो ने भी इस मुकाबले में कुछ अच्छा नहीं कर सके. वह केवल 7 रन बनाकर ही ग्लेन फिलिप्स की गेंद पर डेव्हन कॉनवे को कैच थमा बैठे.

मुशिफिकुर रहीम ने संभाली बांग्लादेश की पारी

टीम की लगातार गिरते विकेट के बीच कप्तान शाकिब-अल-हसन ने बल्लेबाजी की जिम्मेदारी खुद संभालने के लिए मैदान पर आए. इस दौरान उन्होंने कुल 51 गेंदों का सामना करते हुए 40 रन बनाकर चलता बने. बांग्लादेश के कप्तान के जब आउट हुए तब टीम का0 स्कोर 152 रन था. जिसके बाद स्कोर बोर्ड को बढ़ाने की जिम्मेदारी मुशिफिकुर रहीम के कंधों पर थी. हालांकि उन्होंने इस जिम्मेदारी को निभाते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली जिसके बदौलत बांग्लादेश ने स्कोर बोर्ड पर 245 रन जोड़न में कामयाब रही.

 

calender
13 October 2023, 05:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो