Shubhman Gill: ICC प्लेयर ऑफ दी मंथ बने शुभमन गिल, सिराज और मलान को पीछे छोड़ दर्ज कराया अपना नाम

ICC Player of The Month: आईसीसी ने सितंबर 2023 के लिए प्लेयर ऑफ दी मंथ का ऐलान कर दिया है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने सितंबर महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में शुभमन गिल को चुना है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

ICC Player Of The Month, September 2023: आईसीसी ने सितंबर 2023 के लिए प्लेयर ऑफ दी मंथ का ऐलान कर दिया है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने सितंबर महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में शुभमन गिल को चुना है. शुभमन गिल ने भारतीय टीम के गेंदबाज मोहम्मद सिराज और इंग्लैंड के ओपनर डेविड मलान को पीछे छोड़ते हुए इस सूची में अपना नाम दर्ज कराया है. 

बता दें कि शुभमन गिल ने सितंबर महीने में 80 के औसत से शानदार बल्लेबाजी करते हुए कुल 480 रन बनाए हैं. पिछले महीने खेले गए एशिया कप 2023 में वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे थे. एशिया कप उन्होंने 75.5 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 302 रन बनाए. इस टूर्नामेंट के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेल गए तीन मैचों के सीरीज के दो मुकाबलों में भी गिल ने 178 रन बन बनाए थे.

आठ पारियों में केवल दो बार 50 रनों से कम पर आउट

सितंबर महीने में शुभमन गिल ने कुल दो शतक जड़े. उन्होंने पहला शतक एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था जबकि दूसरा शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में जड़ा. इस दौरान गिल ने तीन अर्धशतक भी लगाए. पिछले महीने गिल ने कुल 8 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए केवल दो बार ही 50 से कम रन पर आउट हुए.

वनडे में शुभमन का बल्लेबाजी औसत 65+

वहीं वनडे फॉर्मेट में शुभमन गिल का रिकॉर्ड अब तक बेहद शानदार रहा है. शुभमन ने 35 वनडे मैचों में 66.1 की बल्लेबाजी औसत से 1917 रन बना चुके हैं. उनका स्ट्राइक रेट भी 102.84 है. आईसीसी वनडे के ताजा बैटिंग रैंकिंग में नंबर-2 पर काबिज हैं. फिलहाल वह डेंगू से पूरी तरह रिकवर नहीं हो पाने के कारण वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के लिए शुरुआती दो मुकाबले नहीं खेल पाए थे.

calender
13 October 2023, 04:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो