NZ vs BAN: न्यूजीलैंड-बांग्लादेश की टक्कर, विलियम्सन की वापसी के बाद तीसरी जीत दर्ज करना चाहेगी कीवी टीम

NZ vs BAN Playing 11: वर्ल्ड कप 2023 का 11वां मुकाबला 13 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और बांग्लादेश बीच खेला जाएगा. ये मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा. यहां दोनों टीमें अतिरिक्त स्पिन गेंदबाज उतार सकती हैं.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

NZ vs BAN World Cup 2023: विश्व कप 2023 के 11वें मुकाबले में 13 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच टक्कर होगी. ये मुकाबला शुक्रवार को दोपहर दो बजे से चेन्नई के चेपॉक स्थित एमए चिदंबरम स्टेडियम खेला जाएगा. यहां का विकेट हमेशा से स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी मददगार रहा है. ऐसे में दोनों टीमें चेपॉक के मैदान पर अतिरिक्त स्पिन गेंदबाज को उतार सकती हैं. वहीं, न्यूजीलैंड के लिए अच्छी बात ये है कि इस मैच में केन विलियम्सन होगी.

न्यूजीलैंड ने अब तक खेले दोनों मैच जीते हैं. अंक तालिका में कीवी टीम दूसरे स्थान है. न्यूजीलैंड ने पहले मुकाबले में इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया था. जबकि दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड्स को शिकस्त दी थी. वहीं, बांग्लादेश ने भी दो मैच खेले हैं. बांग्लादेश ने एक मैच में अफगानिस्तान को हराया है, जबकि दूसरे मैच में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा हैं.

7 महीने बाद विलियम्सन की मैदान पर वापसी 

अब दोनों टीमें अपने तीसरे मुकाबले के लिए तैयार हैं. न्यूजीलैंड के रेगुलर कप्तान केन विलियम्सन सात महीने बाद मैदान पर नजर आएंगे. विलियम्सन की वापसी के बाद कीवी टीम की नजर तीसरी जीत दर्ज करने पर होगा. वहीं कीवी टीम के खिलाड़ी भी अच्छी फॉर्म में है. इस विश्व कप में अब तक न्यूजीलैंड के अलग-अगल खिलाड़ी मैच विनर साबित हुए हैं. डेवोन कॉनवे और रचीन रवींद्र ने इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ा था. जबकि टॉम लाथम और विल यंग ने नीदरलैंड्स के खिलाफ अच्छी पारी खेली. इसके अलावा मिचेल सैंटनर ने 5 विकेट झटके हैं. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे, विल यंग, केन विलियमसन (कप्तान), रचिन रवींद्र, टॉम लाथम (विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, मार्क हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन/ईश सोढ़ी और ट्रेंट बोल्ट.

बांग्लादेश: तंजीद हसन, लिट्टन दास, नजमूल हसन शांतो, शाकिब अल हसन (कप्तान), तौहिद रिदोय, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, माहेदी हसन, शोरिफुल इस्लाम और मुस्ताफिजूर रहमान.

calender
13 October 2023, 10:04 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो