Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी का ड्राफ्ट शेड्यूल जारी, देखें कब और कहां होंगे टीम इंडिया के मैच

Champions Trophy 2025: सात महीने बाद आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का रोमांच शुरू हो जाएगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसके लिए जोरदार तैयारी कर रहा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की वित्तीय स्थिति पिछले कुछ सालों में नाजुक रही है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसके लिए पूरी कोशिश कर रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

Champions Trophy 2025: ICC ने घोषणा की है कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान में आयोजित की जाएगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसके लिए जोरदार तैयारी कर रहा है. किसी भी चीज की कमी न हो इसका अभी से ख्याल रखा जा रहा है. भारतीय टीम को पाकिस्तान आकर खेलने के लिए अनुरोध किया जा रहा है. लेकिन आतंकवाद को देखते हुए भारत पहले ही पाकिस्तान जाने से इनकार कर चुका है.

 एशिया कप टूर्नामेंट भी हाइब्रिड मॉडल पर खेला गया था. लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट का फॉर्मेट तैयार कर लिया है. चैंपियंस ट्रॉफी 19 फरवरी से शुरू होगी और इसका शेड्यूल आईसीसी को भेज दिया गया है. इस टूर्नामेंट में कुल 15 मैच होंगे. इसमें 12 लीग मैच, दो सेमीफाइनल और एक फाइनल शामिल है. टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच 19 फरवरी को मेजबान पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. तो भारत बांग्लादेश मैच 20 फरवरी को होगा.

चैंपियंस ट्रॉफी में कुल आठ टीमें लेंगी हिस्सा 

चैंपियंस ट्रॉफी में कुल आठ टीमें हिस्सा लेंगी और इसे दो ग्रुप में बांटा गया है. चूंकि भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं, इसलिए इनका आमने-सामने होना तय है. ड्राफ्ट शेड्यूल के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 1 मार्च को होगा. यह टूर्नामेंट का 11वां मैच है और इसी पर सेमीफाइनल का फैसला हो सकता है. इसलिए इस मैच का एक अलग ही महत्व होगा. 

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 1 मार्च को

यह हाईवोल्टेज मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा. चैंपियंस ट्रॉफी के ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड शामिल हैं. ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान हैं.

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 शेड्यूल

19 फरवरी, पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड (कराची)
20 फरवरी, भारत बनाम बांग्लादेश (लाहौर)
21 फरवरी, अफगानिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका (कराची)
22 फरवरी, ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड (लाहौर)
23 फरवरी, न्यूजीलैंड बनाम भारत (लाहौर)
24 फरवरी, पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश (रावलपिंडी)
25 फरवरी, अफगानिस्तान बनाम इंग्लैंड (लाहौर)
26 फरवरी, ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका (रावलपिंडी)
27 फरवरी, बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड (लाहौर)
28 फरवरी, अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया (रावलपिंडी)
1 मार्च, भारत बनाम पाकिस्तान (लाहौर)
2 मार्च, दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड (रावलपिंडी)
5 मार्च, सेमी फ़ाइनल 1 (कराची)
6 मार्च, सेमी फ़ाइनल 2 (रावलपिंडी)
9 मार्च, फाइनल (लाहौर)

calender
09 July 2024, 07:20 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो