IPL Auction 2024: चेन्नई के CEO कासी विश्वनाथन ने नीलामी के बाद दी प्रतिक्रिया, बोले- 'धोनी ने जिसे मांगा, हमने उसे खरीद लिया'

IPL Auction 2024: इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम हमेशा एक स्पष्ट रणनीति के साथ आती है. यह टीम हर नीलामी में सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों को खरीदती है, जिसकी उन्हें आवश्यकता होती है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL Auction 2024, Chennai Super Kings: इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम हमेशा एक स्पष्ट रणनीति के साथ आती है. यह टीम हर नीलामी में सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों को खरीदती है, जिसकी उन्हें आवश्यकता होती है. कुछ ऐसा ही इस बार की नीलामी में भी देखने को मिला. मंगलवार 19 दिसंबर को दुबई के कोकाकोला एरिना में आयोजित की गई IPL 2024 के मिनी ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने कुल 6 खिलाड़ियों पर दांव लगाया, जिसमें 3 भारतीय और 3 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं.

चेन्नई ने खरीदे कुल 6 खिलाड़ी -

बता दें कि इन 6 खिलाड़ियों को खरीदने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने कुल 30.40 करोड़ रुपए खर्च किए. इसके बाद भी चेन्नई के पर्स में कुल 1 करोड़ रुपए बच गए. IPL 2024 के लिए इन 6 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के CEO कासी विश्वनाथन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. लेकिन उससे पहले हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें चेन्नई ने इस साल की नीलामी में अपनी टीम का हिस्सा बनाया है.

1- डेरिल मिचेल (न्यूजीलैंड) - ऑलराउंडर, कीमत 14 करोड़ रुपए.
2- समीर रिज़वी (भारत) - बल्लेबाज, कीमत 8.40 करोड़ रुपए.
3- शार्दुल ठाकुर (भारत) - ऑलराउंडर, कीमत 4 करोड़ रुपए.
4- मुस्तिफिज़ुर रहमान (बांग्लादेश) - गेंदबाज, कीमत 2 करोड़ रुपए.
5- रचिन रवींद्र (न्यूज़ीलैंड) - ऑलराउंडर, कीमत 1.80 करोड़ रुपए.
6- अरवेल्ली अवनीश (भारत) - विकेटकीपर, कीमत 20 लाख रुपए.

चेन्नई सुपर किंग्स के CEO ने कहा -

बता दें कि इस नीलामी में आने से पहले भी चेन्नई सुपर किंग्स के पास अधिकतम 6 खिलाड़ियों को ही खरीदने का विकल्प बचा हुआ था, जिसमें 3 विदेशी और 3 भारतीय खिलाड़ी को खरीदना अनिवार्य था. चेन्नई ने बिल्कुल उसी हिसाब से 3 भारतीय और 3 विदेशी खिलाड़ियों को खरीदकर अपनी टीम में 25 खिलाड़ी पूरे कर लिए हैं.

इस शानदार नीलामी को खत्म करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के CEO कासी विश्वनाथन ने कहा कि, "मुझे लगता है कि आज का दिन हमारे लिए काफी भाग्यशाली था, क्योंकि हम उन्हीं खिलाड़ियों को खरीदने में कामयाब हुए, जिन्हें हम चाह रहे थे. जैसे बेन स्टोक्स, काइल जेमिसन और ड्वेन प्रिटोरियस का रिप्लेसमेंट हमारी टीम को मिल गया. हम ऑलराउंडर्स को पाने में कामयाब रहे. हम काफी लकी रहे कि डेरिल मिचेल और रचिन रवींद्र जैसे ऑलराउंडर्स हमें मिल गए."

CEO विश्वनाथन ने आगे कहा कि, "इसके अलावा हमें मथीशा पथिराना के बैकअप के रूप में मुस्ताफिज़ुर रहमान मिल गए हैं. हमारी टीम मैनेजमेंट यही चाहती थी. इस वजह से हम काफी सौभाग्यशाली हैं कि हम जिन खिलाड़ियों को चाहते थे, हमें वो खिलाड़ी मिल गए हैं. साथ ही शार्दुल को टीम में वापस ला पाने में भी हम सफल रहे और इससे हम काफी खुश हैं. मुझे लगता है कि हमें शार्दुल काफी सही कीमत में मिल गए, क्योंकि हमें यह उम्मीद थी कि ऑलराउंडर्स का स्लॉट काफी ज्यादा महंगा होगा. मुझे खुशी है कि शार्दुल टीम में वापस आ गए हैं, उन्होंने चेन्नई के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिए हैं और मुझे भरोसा है कि वो आगे भी अच्छा करते रहेंगे."

समीर रिज़वी पर थी टीम मैनेजमेंट की निगाहें -

चेन्नई सुपर किंग्स के CEO ने समीर रिज़वी के बारे में बात करते हुए कहा कि, "टीम मैनेजमेंट ने समीर रिज़वी को कई घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखा था, इसलिए हमें लगा कि वह हमारे बल्लेबाजी के लिए एक अच्छा बैकअप साबित होंगे. हम लकी हैं कि हमसे थाला (महेंद्र सिंह धोनी) ने जैसे खिलाड़ियों की मांग की थी, हम उन्हें पाने में कामयाब रहे. हमें उम्मीद है कि हमारी टीम इस कॉम्बिनेशन के साथ शानदार प्रदर्शन करेगी."

IPL 2024 के लिए चेन्नई का स्क्वॉड -

एमएस धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, रचिन रवींद्र, मोईन अली, डेरिल मिशेल, महीश तीक्षणा, माथीशा पथिराना, मिचेल सेंटनर, राजवर्धन हैंगरगेकर, शेख रशीद, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, अरावेली अवनीश, समीर रिजवी, मुस्तिफिजुर रहमान और अजय मंडल.

calender
21 December 2023, 08:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो