Zimbabwe Cricket: प्रतिबंधित ड्रग ले रहे जिम्बाब्वे के दो खिलाड़ियों पर गिरी गाज, क्रिकेट बोर्ड ने किया सस्पेंड

Zimbabwe Cricket: जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने अपने दो अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को निलंबित (सस्पेंड) कर दिया है. यह घटना वेस्ले मधवीरे और ब्रेंडन मावुता पर के साथ घटी है. यह दोनों खिलाड़ी प्रतिबंधित ड्रग का इस्तेमाल कर रहे थे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ZC Suspends Two Payers Over Recreational Drug Use: जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने अपने दो अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को निलंबित (सस्पेंड) कर दिया है. यह घटना वेस्ले मधवीरे और ब्रेंडन मावुता पर के साथ घटी है. यह दोनों खिलाड़ी प्रतिबंधित ड्रग का इस्तेमाल कर रहे थे. डोप टेस्ट में पॉजिटीव रिपोर्ट आने के बाद जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने इन दोनों खिलाड़ियों को मामले की सुनवाई पूरी होने तक के लिए निलंबित कर दिया है.

एंटी डोपिंग नियमों को तोड़ने की वजह से इन दोनों खिलाड़ियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है. वहीं अब जब तक इस मामले की पूरी सुनवाई समाप्त नहीं हो जाती, तब तक ये दोनों खिलाड़ी क्रिकेट की किसी भी गतिविधी में हिस्सा नहीं ले सकते हैं.

जिम्बाब्वे क्रिकेट ने कहा -

बता दें कि वेस्ले मधवीरे और मावुता पर जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम की खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए बनाई गई आचार संहिता का उल्लंघन करने के तहत आरोप लगाए गए हैं. इस मामले में बोर्ड ने बयान जारी कर कहा है कि, "दोनों ही खिलाड़ी एक प्रतिबंधित रिक्रिएशनल ड्रग का इस्तेमाल करने में पॉजिटीव पाए गए हैं. इन हाउस डोपिंग टेस्ट में यह पूरा मामला सामने आया है."

मावुता और मधवीरे का अंतर्राष्ट्रीय करियर -

जिम्बाब्वे के लिए ब्रेंडन मावुता ने कुल 26 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. मावुता 17 दिसंबर 2023 को आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जिम्बाब्वे की प्लेइंग XI का हिस्सा थे.

वहीं वेस्ले मधवीरे ने जिम्बाब्वे के लिए कुल 98 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. आयरलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई वनडे सीरीज के लिए मधवीरे को मौका नहीं मिला था. मधवीरे जिम्बाब्वे के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 1700 से अधिक रन बना चुके हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 12 अर्धशतक भी निकले हैं.

टी20 विश्व कप 2024 से बाहर है जिम्बाब्वे -

बता दें कि जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के लिए फिलहाल समय अच्छा नहीं चल रहा है. हाल ही में टी20 विश्व कप 2024 के लिए खेले गए क्वालीफिकेशन मुकाबलों में टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था. परिणाम यह हुआ कि पिछले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान को मात देने वाली यह टीम टी20 विश्व कप 2024 में नजर नहीं आएगी.

calender
21 December 2023, 05:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो