WI vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वेस्टइंडीज ने किया टीम का ऐलान, इन बड़े खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

WI vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सबसे पहले दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, इस टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने 15 सदस्यीय टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

West Indies Test Squad For Australia Tour: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को जनवरी 2024 में तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सबसे पहले दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, इस टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने 15 सदस्यीय टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है.

15 खिलाडियों से सजी इस कैरेबियाई टीम में 7 उन खिलाड़ियों को जगह दी गई है, जिन्होंने अब तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है. वहीं इस टेस्ट टीम में आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर और रोवमैन पॉवेल जैसे बड़े खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है.

बता दें कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर क्रेग ब्रैथवेट को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया है. वहीं तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ को उपकप्तान बनाया है. इसके अलावा में शामिल किए गए 7 अनकैप्ड खिलाड़ियों में ज़ैकरी मैककास्की, तेविन इमलाच, जस्टिन ग्रीव्स, केवम हॉज, केविन सिनक्लेयर, अकीम जॉर्डन और शमर जोसेफ का नाम शामिल हैं. 

कैरेबियाई टीम के अधिकारियों ने कहा कि जेडेन सील्स कंधे की चोट की वजह से चयन (सिलेक्शन) के लिए उपलब्ध नहीं थे. इसके अलावा जेसन होल्डर और काइल मेयर्स जनवरी में खेली जाने टी20 लीग्स की वजह से उपलब्ध नहीं थे.

मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने  कहा कि, "मुख्य खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के चलते स्क्वॉड कुछ गड़बड़ा सा गया है. हालांकि पिछले एक साल में लाल गेंद से खेलने के लिए हमारी रणनीति काफी मजबूत रही है. ऑस्ट्रेलिया हमेशा एक बड़ी चुनौती होती है, लेकिन हमें अपनी टीम पर पूरा भरोसा है."

बताते चलें कि कैरेबियाई टीम को 30 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंचना है, जिसके बाद टीम 2 जनवरी से 9 जनवरी तक एडिलेड में अभ्यास कैंप में हिस्सा लेगी. वहीं सीरीज के शुरू होने से पहले 10 जनवरी से 13 जनवरी तक चार दिन का वॉर्मअप मैच खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज का टेस्ट स्क्वॉड -

क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), तेजनारायण चंद्रपॉल, किर्क मैकेंज़ी, एलिक अथानाज़े, केवम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स, अल्जारी जोसेफ (उप-कप्तान), जोशुआ डिसिल्वा, अकीम जॉर्डन, गुडाकेश मोती, केमार रोच, केविन सिनक्लेयर, तेविन इमलाच, ज़ैकरी मैककास्की और शमर जोसेफ.

calender
21 December 2023, 03:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो