IND vs SA: पार्ल में खेला जाएगा भारत-साउथ अफ्रीका के बीच आखिरी वनडे, जानें कैसा रहेगा पिच का मिजाज

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है. अब सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला गुरुवार 21 दिसंबर को खेला जाएगा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs SA 3rd ODI, Boland Park Paarl Pitch Report: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है. एक तरफ जहां भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराया था. वहीं साउथ अफ्रीका ने भी दूसरे वनडे में भारत को 8 विकेट से मात दी थी. अब सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला गुरुवार 21 दिसंबर को खेला जाएगा. दोनों टीमें पार्ल के बोलैंड पार्क में आमने-सामने होंगी.

बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका की टीम पार्ल के बोलैंड पार्क में आखिरी और निर्णायक मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं. भारत और साउथ अफ्रीका इस मैदान में साल 2022 में दो बार आमने-सामने हुई हैं और दोनों ही बार साउथ अफ्रीका ने बाजी मारी है. भारतीय टीम ने इस मैदान पर कुल 5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से दो मुकाबलों में जीत दर्ज की है और एक मुकाबला बेनतीजा रहा है.

ऐसा रहेगा पिच का मिजाज -

वहीं अगर पार्ल के बोलैंड पार्क की पिच की बात करें तो यहां बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है. यहां बल्लेबाज जमकर रनों की बरसात करते हैं. हालांकि, गेंदबाजी में स्पिनर्स और तेज गेंदबाज दोनों को ही मदद मिलती है. इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 8 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. वहीं लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने 6 मुकाबलों में जीत दर्ज है. इस पिच पर पिछले छह मुकाबलों में 5 बार 250 से ज्यादा का स्कोर बना है.

दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला -

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने विराट कोहली के नेतृत्व में आखिरी बार साल 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज जीती थी. वहीं केएल राहुल एंड कंपनी की निगाहें उस इतिहास को दोहराने पर होगी. साउथ अफ्रीका भी अपने घर में अपनी लाज बचाने के लिए मैदान पर उतरेगी. ऐसे में फैंस को एक बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है.

calender
20 December 2023, 10:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो