World Cup 2023 : फाइनल टीम से बाहर होंगे 2 महारथी! खतरे में होगा कपिल देव का रिकॉर्ड

World Cup 2023 : भारतीय टीम के कई खिलाड़ी साल दर साल बेमिसाल नजर आ रहे हैं. इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण साबित हुआ विश्व कप (World Cup 2023) जब भारतीय टीम वर्ल्ड कप की टॉप टीमों को बुरी तरह से रौंदती हुए नजर आ रही है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • प्रसिद्ध कृष्ण ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में महज 3 मुकबाले खेले हैं और 9 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा है

World Cup 2023: आज भारत-ऑस्ट्रेलिया टीम का मैच है ऐसे में लोगों को कई दिनों पहले से ही इस दिन का इतंजार था लेकिन आज उनका इतंजार खत्म होने जा रहा है. क्रिकेट लवर हर देश के कोने से क्रिकेट देखने के लिए भारी संख्या में घर से निकल रहे हैं. तो वहीं भारत के सभी लोगों को इतंजार है टीम इंडिया जितने का, ऐसे में यह मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है. टीम इंडिया के कई खिलाड़ी साल दर साल बेमिसाल नजर आएं हैं. इस बात का सबसे उदाहरण टीम इंडिया ने दिखा दिया है. टीम इडिया से आंख से आंख मिलाने के लिए अहमदाबाद में वो खड़ी है जो भारतीय टीम को कई बार जख्म दे चुकी है.

अहमदाबाद में आज होगी जबरदस्त टक्कर

भारत और पाकिस्तान के बाद जो दूसरी सबसे बड़ी राइवलरी है जिसे भारत का बनाम ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप फाइनल में आज (19 नवंबर) को अहमदाबाद में महाघमासान होगा. फाइनल मुकाबले से टीम इंडिया के वो स्टार खिलाड़ी बाहर बैठेंगे जिन्हें अहमदाबाद का किंग कहा जाता है.

महज 6 मैच में 23 विकेट

इस वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी ने टीम इंडिया के पेस अटैक में चार लगा दिए हैं. शमी के जादुई हाथों ने महज 6 मैच में 23 विकेट अपने नाम कर लिए हैं.यूं तो उन्होंने अपना डंका भारत के अलग-अलग मैदानों पर बजाया है. जिसके चलते फाइनलकी प्लेवन उनकी जगह पक्की है.

कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ना हो सकता है आसान

प्रसिद्ध कृष्ण ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में महज 3 मुकबाले खेले हैं और 9 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा है. तो वहीं कपिल देव का रिकॉर्ड इस दौरान सबसे ज्यादा विकेट लेने का है. उनके नाम मोटेरा में 6 मैच में 10 विकेट दर्ज हैं. ऐसे में अगर फाइनल में प्रसिद्ध कृष्ण को मौका मिल जाए तो कपिल देव का यह रिकॉर्ड तोड़ना आसान होगा. लेकिन रोहित शर्मा फाइनल स्क्वाड में शायद ही कोई बदलाव करें. साथ ही रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं. ऐसे में अश्निन का फाइनल में उतरना काफी मुश्किल होगा.

calender
19 November 2023, 09:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो