IND vs ENG: घर में भारत की लगातार 17वीं सीरीज जीत, टीम इंडिया ने जीता रांची टेस्ट

INDvsENG: भारतीय टीम ने रांची में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से मात देकर पांच मैचों की सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया है.

JBT Desk
JBT Desk

INDvsENG: भारतीय टीम ने रांची में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से मात देकर पांच मैचों की सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया है. भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में 3-1 से बढ़त हासिल कर ली है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर भारतीय टीम ने एक महारिकॉर्ड बना दिया है. टेस्ट सीरीज का पांचवां एंव आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा.

भारत ऐसी पहली टीम है जिसमें अपने घर पर लगातार 17 टेस्ट सीरीज जीती है. इसके बाद दूसरे नंबर पर कंगारू टीम है जिसने घर में लगातार 10 टेस्ट सीरीज जीती थी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया घर में दो बार लगातार 10 टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली टीम है. पहली सीरीज नवंबर 1994 से नवंबर 2000 तक जीती. ताकि दूसरी सीरीज जुलाई 2003 से 2008 के बीच जीती थी.

रांची टेस्ट में भारत की जीत की राह इतना असान नहीं था अगर शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल ने परेशानी वक्त में विकेट पर खूंटा नहीं गाड़ा होता. दोनों ने मुश्किल समय में गजब का संयम दिखाया और अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम को जीत दिला दी. दोनों ने बीच छठे विकेट के लिए नाबाद अर्धशतकीय साझेदारी हुई. दूसरी पारी में ध्रुव जुरेल 39 रन जबकि गिल 52 रन बनाकर नाबाद रहे. इन दोनों के अलावा कप्तान रोहित शर्मा के 55 रनों का भी जीत में भरपूर योगदान रहा.

calender
26 February 2024, 04:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो