IND vs ENG: 25 जनवरी से होगा भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का आगाज, भारतीय टीम जल्द शुरू करेगी तैयारियां

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से खेला जाएगा. भारतीय टीम इस मुकाबले के लिए जल्द ही अपनी तैयारी शुरू कर देगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

India vs England 1st Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से खेला जाएगा. दोनों टीमें हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आमने सामने होंगी. भारतीय टीम इस मुकाबले के लिए जल्द ही अपनी तैयारी शुरू कर देगी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सभी खिलाड़ियों को 20 जनवरी को हैदराबाद पहुंचने के लिए कहा गया है.

इस मुकाबले से पहले चार दिनों का प्रैक्टिस सेशन आयोजित किया जाएगा. अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद अब भारतीय टीम के खिलाड़ी मैदान पर टेस्ट मैच खेलते हुए नजर आएंगे.

भारतीय टीम रोहित शर्मा के नेतृत्व में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी. इसके शुरुआती दो मैचों के लिए टीम का ऐलान हो चुका है. वहीं अगर हैदराबाद में खेले जाने वाले पहले मुकाबले की प्लेइंग इलेवन के बारे में बात करें तो इसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों को भी शामिल किया जा सकता है.

भारतीय टीम में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मौका मिल सकता है. यशस्वी शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 में तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली थी. अब यशस्वी टेस्ट की तैयारी करते हुए नजर आएंगे. 

वहीं सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की जगह प्लेइंग इलेवन में लगभग तय मानी जा रही है. जडेजा ने टेस्ट सीरीज की तैयारी भी शुरू कर दी है. जडेजा बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में हैं और यहां जमकर पसीना बहा रहे हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ घोषित की गई टीम में रविचंद्रन अश्विन भी शामिल हैं. अश्विन और जडेजा दोनों ही अनुभवी खिलाड़ी हैं और टीम के लिए शानदार प्रदर्शन भी कर चुके हैं. इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर मुकाबले होना है. लिहाजा भारतीय टीम स्पिनर्स को ज्यादा तवज्जो दे सकती है.

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल -

गौरतलब हो कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में होगा. इसके बाद दूसरा मुकाबला 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में आयोजित होगा. तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. वहीं चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में आयोजित होगा.

calender
18 January 2024, 04:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो