IND vs AFG: टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा ने मचाया कोहराम, इस मामले में विराट कोहली रह काफी पीछे

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टी20 मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तूफानी शतक लगाया. रोहित शर्मा ने 69 गेंदों में 11 चौके और 8 छक्के की मदद से 121 रनों की आक्रामक पारी खेली.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Most Runs As Indian Captain In T20I: अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टी20 मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तूफानी शतक लगाया. रोहित शर्मा ने 69 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और 8 छक्के की मदद से 121 रनों की आक्रामक पारी खेली. वहीं भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 212 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए.

हालांकि एक समय भारतीय टीम 22 रनों पर 4 विकेट खोकर काफी संघर्ष करती हुई नजर आ रही थी. लेकिन रोहित शर्मा और रिंकू सिंह के बीच हुई शानदार साझेदारी ने भारतीय टीम को 200 रनों के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

इस मामले में रोहित ने कोहली पछाड़ा -

बता दें कि इस शानदार पारी के चलते रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल भारतीय टीम के लिए टी20 क्रिकेट में एक कप्तान के रूप में रोहित शर्मा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. टी20 क्रिकेट में बतौर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कुल 1572 रन बनाए हैं.

इससे पहले विराट कोहली शीर्ष पर कायम थे, लेकिन अब रोहित शर्मा ने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. विराट कोहली ने बतौर भारतीय कप्तान कुल 1570 रन बनाए हैं. लेकिन अब विराट कोहली दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि रोहित शर्मा शीर्ष पर कायम हो गए हैं.

तीसरे नंबर पर धोनी मौजूद -

वहीं इस फेहरिस्त में रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद तीसरे नंबर पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं. भारत के लिए टी20 क्रिकेट में बतौर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. धोनी ने टी20 फॉर्मेट में बतौर भारतीय कप्तान कुल 1112 रन बनाए हैं.

बहरहाल अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेली. यह रोहित शर्मा के टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर का पांचवां शतक है. टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में रोहित शर्मा से ज्यादा शतक किसी भी बल्लेबाज ने नहीं लगाए हैं.

calender
17 January 2024, 10:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो