IND vs ENG: दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत ने बनाई 175 रन की बढ़त, राहुल ने खेली 86 रन की पारी

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा पहले टेस्ट मैच का दूसरा दिन खत्म हो चुका है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा पहले टेस्ट मैच का दूसरा दिन खत्म हो चुका है. भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 175 रन की बढ़त हासिल कर ली है. हैदराबाद में खेले जा रहे मुकाबले के दूसरे दिन टीम इंडिया ने स्टंप्स तक 421/7 रन बना लिए हैं. रवींद्र जडेजा 81 और अक्षर पटेल 35 रन पर नाबाद लौटे.

केएस भरत 41 रन, केएल राहुल 86 और यशस्वी जायसवाल 80 रन बनाकर आउट हुए. इंग्लैंड से टॉम हार्टले ने 2 विकेट लिए. रेहान अहमद, जैक लीच और जो रूट को 1-1 विकेट मिला. टीम इंडिया ने शुक्रवार को 119/1 के स्कोर से पारी को आगे बढ़ाया. इससे पहले इंग्लैंड की टीम गुरुवार को पहली पारी में 246 रन पर ऑलआउट हो गई थी.

दोनों खिलाड़ियों ने खुद को एक ही तरफ पाया लेकिन जडेजा ने पहले अपना बल्ला क्रीज से नीचे लाया जिससे अश्विन 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. अक्षर के आने से एक बार फिर भारत की पारी संभली, उन्होंने नाबाद 63 रन की साझेदारी की और भारत की बढ़त 175 रन तक पहुंचा दी. दोनों बल्लेबाजों ने भारत की बल्लेबाजी की गहराई का प्रदर्शन किया, सीमा रेखा तक पहुंचने के लिए कुछ उल्लेखनीय शॉट लगाए और कभी-कभी गेंद को स्टैंड में भेजा.

वहीं इंग्लैंड के तरफ से रेहान अहमद ने श्रेयस अय्यर को 35 रन पर आउट कर दिया. इसके बाद ऑलराउंडर जड़ेजा बल्लेबाजी करने आए. जड़ेजा और राहुल ने तेजी से 50 रन की साझेदारी की. इंग्लैंड के खिलाफ आक्रामक प्रदर्शन के साथ, राहुल ने घरेलू मैदान पर टेस्ट मैचों में 1000 रन पूरे किए. हालांकि वह शतक से चूक गए क्योंकि टॉम हार्टले ने उन्हें 86 रन पर आउट कर दिया. 

बता दें कि इससे पहले दिन के पहले सत्र में भारत ने दूसरे दिन 119/1 पर अपनी पारी फिर से शुरू की. जो रूट ने इंग्लैंड को शुरुआती सफलता दिलाई क्योंकि उन्होंने अच्छी तरह से सेट बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल को 80 रन पर आउट कर दिया. हिटर ने गेंदबाज को वापस उसके सिर के ऊपर से मारने का प्रयास किया, लेकिन वह पकड़ा गया और बोल्ड हो गया, जिसे रूट ने आसानी से पकड़ लिया.

calender
26 January 2024, 05:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो