IND vs PAK: नंबर-4 का तोड़ निकाला केएल राहुल, पाक के खिलाफ की शतक से वापसी

IND vs PAK: एशिया कप 2023 की शुरूआत से ही भारतीय टीम में नंबर चार पर बल्लेबाजी को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे थे. कप्तान रोहित शर्मा ने भी एशिया कप स्क्वाड की घोषणा के दौरान नंबर-4 को लेकर अपनी चिंता जाहिर की थी.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल ने खेली शतकीय पारी.
  • एशिया कप के शुरूआत से नंबर-4 को लेकर उठ रहे थे सवाल.
  • विराट कोहली और केएल राहुल के बीच 233 रनों की साझेदारी.

KL Rahul In IND vs PAK: एशिया कप 2023 में अब सुपर-4 के मुकाबले खेले जा रहे हैं. भारतीय टीम इस स्टेज का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ रविवार, (10 सितंबर) को खेलने के लिए कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में उतरी थी. लेकिन मैच के दौरान आई बारिश के कारण 24.5 ओवर पर मैच को रोकना पड़ा. इसके बाद इस मुकाबले को रिजर्व डे पर आज खेला जा रहा है. इस मुकाबले में शानदार वापसी करते हुए केएल राहुल ने नाबाद शतकीय पारी खेली.

नंबर चार को लेकर स्पष्ट नहीं थे कप्तान रोहित शर्मा

एशिया कप 2023 की शुरूआत से ही भारतीय टीम में नंबर चार पर बल्लेबाजी को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे थे. कप्तान रोहित शर्मा ने भी एशिया कप स्क्वाड की घोषणा के दौरान नंबर-4 को लेकर अपनी चिंता जाहिर की थी. लेकिन भारत और पाकिस्तान के मैच के दौरान नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल ने 106 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 111 रनों की पारी खेली.

रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भी खेली अर्धशतकीय पारी

आपको बता दें कि रविवार, (10 सितंबर) को टॉस जीतने के बाद पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया. इसके बाद भारत के लिए बल्लेबाजी करने आए कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार शुरआत करते हुए दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए. इस दौरान रोहित ने 56 और शुभमन ने 58 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने इस पारी को अंजाम तक पहुंचाया. 

केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ की वापसी

भारतीय टीम के लिए नंबर चार एक चुनौती बनता जा रहा था, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल ने नंबर चार का तोड़ निकाल डाला है. लंबे वक्त से चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे केएल राहुल को एशिया कप स्क्वाड में शामिल करने पर भी कई सवाल उठ रहे थे. लेकिन केएल राहुल ने अपने बल्ले के बदौलत उन सभी सवालों का जवाब आसानी से दे दिया. 

किंग विराट कोहली और केएल राहुल के बीच कुल 233 रनों की साझेदारी हुई. जिसके बदौलत भारतीय टीम ने 50 ओवरों में कुल 356 रनों का विशाल स्कोर बनाने में सफल रही. 

calender
11 September 2023, 07:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो