ODI World Cup 2023: ICC ने दिया PCB को करारा झटका, अहमदाबाद में ही खेला जाएगा भारत-पाक महामुकाबला

World Cup 2023: वनडे विश्व कप से पहले ICC ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका दिया है। भारत के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में नहीं खेलने की पाकिस्तान की मांग को ICC ने खारिज कर दिया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ICC ODI World Cup 2023, IND vs PAK: भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 खेला जाना है। विश्व कप में भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर चीजें स्पष्ट नहीं हो पा रही हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार शेड्यूल में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाना है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ICC (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) और BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) से भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले के वेन्यू में बदलाव की मांग की थी।

लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार ICC और BCCI दोनों ने ही पाकिस्तान के इस अनुरोध को नकार दिया है। विश्व कप से पहले खेले जाने वाले एशिया कप को लेकर BCCI और PCB के बीच तकरार देखने को मिल रही है। दरअसल BCCI ने पाकिस्तान की मेजबानी में एशिया कप खेलने से मना कर दिया था।

बता दें कि जब वेन्यू को लेकर विश्व कप का प्लान बनाया गया था, तब पाकिस्तान की तरफ से साफ कर दिया गया था, कि वे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत के खिलाफ लीग मुकाबला नहीं खेलेंगे। इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम चेन्नई के मैदान में अफगानिस्तान के खिलाफ और बेंगलुरु के मैदान में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी मुकाबला नहीं खेलना चाहती है। पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से चेन्नई और बेंगलुरु दोनों मुकाबलों के वेन्यू में अदला-बदली करने की भी मांग की गई थी।

BCCI और ICC ने ठुकराई पाकिस्तान की मांग -

गौरतलब हो कि BCCI और ICC ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मांग को पूरी तरह नकार दिया है। पहले से तय हो चुके ड्राफ्ट शेड्यूल के अनुसार ही भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इसका मतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का लीग मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

बता दें कि कि ICC की तरफ से अभी टूर्नामेंट के आधिकारिक शेड्यूल की घोषणा नहीं की गई है। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पाकिस्तान की वजह से ही विश्व कप का आधिकारिक शेड्यूल जारी करने में देरी हो रही है।

calender
27 June 2023, 08:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो