IND vs ENG: तीसरे टेस्ट के प्लेइंग-11 शामिल हो सकते हैं रवींद्र जडेजा, फिटनेस से जुड़ा अपडेट आया सामने

IN vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ 14 फरवरी से खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के जरिए भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा मैदान पर वापसी कर सकते हैं. चोट के कारण अनफिट रवींद्र जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम का हिस्सा बनने मौका नहीं मिल पाया था.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

IND vs ENG Third Test Match: इंग्लैंड के खिलाफ 14 फरवरी से खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के जरिए भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा मैदान पर वापसी कर सकते हैं. चोट के कारण अनफिट रवींद्र जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम का हिस्सा बनने मौका नहीं मिल पाया था. लेकिन ताजा अपडेट के मुताबिक नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जडेजा का स्वास्थ्य में तेजी से रिकवरी देखने को मिल रहा है और तीसरे टेस्ट में प्लेइंग-12 में उनके खेलने की उम्मीद बढ़ गई है. जडेजा के अलावा केएल राहुल की वापसी भी कंफर्म मानी जा रही है. 9 फरवरी को जब टीम का घोषणा होगा तो राहुल के साथ जडेजा का नाम भी टीम में शामिल किया जाएगा.

बता दें कि केएल राहुल और रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम का हिस्सा थे. इस दौरान रवींद्र जडेजा ने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन करते हए 87 रनों की पारी खेली. साथ ही वो 5 विकेट भी लेने में कामयाब रहे थे.

मैच के दौरान चोटिल हुए थे जड़ेजा

हालांकि, मैच के चौथे दिन जडेजा चोटिल हो गए. पहले टेस्ट के तुरंत बाद रवींद्र जडेजा नेशनल क्रिकेट एकेडमी बैंगलोर में पहुंच गए. वहां जाकर उन्होंने फिटनेस पर काम करना शुरू कर दिया था. जडेजा की फिटनेस में सुधार होने के बाद उन्हें तीसरे टेस्ट में खेलने के लिए क्लियरेंस मिलता हुआ दिखाई दे रहा है. जडेजा के चोटिल होने के बाद दूसरे टेस्ट के लिए टीम में वॉशिंगटन सुंदर और सौरव कुमार को शामिल किया गया था. हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी गई.

जडेजा के जगह कुलदीप को मिली थी जगह 

जडेजा के जगह पर कुलदीप यादव को टीम में जगह मिलीथी. लेकिन अब रवींद्र जडेजा के वापसी करते ही कुलदीप यादव को टीम से बाहर जाना पड़ सकता है. हालांकि, स्पिनर्स के लिए मददगार पिच की रिपोर्ट को देखकर टीम मैनेजमेंट चार स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरने का फैसला ले सकता है. हालांकि यह बात तय है कि जडेजा को फिट होते ही सीधे प्लेइंग-11 में जगह मिलेगी, ना सिर्फ गेंद से बल्कि बल्ले से भी टीम में वेल्यू ऐड करते हैं.

calender
08 February 2024, 09:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो