Ranji Trophy 2024: रियान पराग ने बल्ले से मचाया गदर, जड़ा रणजी ट्रॉफी इतिहास का दूसरे सबसे तेज शतक

Ranji Trophy 2024: असम के खिलाड़ी रियान पराग ने रणजी ट्रॉफी 2024 में इतिहास रच दिया है. दरअसल रणजी ट्रॉफी के मैच में रियान पराग ने महज 56 गेंदों पर शतक जड़ दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Riyan Parag Century In Ranji Trophy 2024: असम के खिलाड़ी रियान पराग ने रणजी ट्रॉफी 2024 में इतिहास रच दिया है. दरअसल रणजी ट्रॉफी के मैच में रियान पराग ने महज 56 गेंदों पर शतक जड़ दिया है. पराग ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ खेले गए मुकाबले में यह कमाल किया है. यह शतक रणजी ट्रॉफी के इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक है.

इस मुकाबले में रियान पराग ने 87 गेंदों का सामना करते हुए 11 और 12 छक्कों की मदद 155 रन की तूफानी पारी खेली. हालांकि इस मुकाबले में रियान पराग की टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी. छत्तीसगढ़ ने असम को 10 विकेट से हार का स्वाद चखाया.

ऋषभ पंत के नाम दर्ज है रणजी में सबसे तेज शतक -

बता दें कि रणजी ट्रॉफी के इतिहास में सबसे कम गेंदों पर शतक लगाने का रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम दर्ज है. ऋषभ पंत ने महज 48 गेंदों पर शतक बनाने का कमाल किया था. ऋषभ पंत ने यह कमाल साल 2016 में झारखंड के खिलाफ मुकाबले में किया था.

बहरहाल अब इस सूची में रियान पराग दूसरे नंबर पर कायम हो गए हैं. वहीं इस सूची में तीसरे पायदान पर नमन ओझा कायम हैं. नमन ओझा ने साल 2014 में कर्नाटक के खिलाफ 69 गेंदों पर शतक लगाया था.

रियान पराग की टीम को मिली हार -

वहीं अगर असम और छत्तीसगढ़ के मुकाबले की बात करें तो छत्तीसगढ़ ने इस मुकाबले में बेहद आसान जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करने उतरी छत्तीसगढ़ की टीम ने अपनी पहली पारी में कुल 327 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए. जिसके जवाब में असम की टीम सिर्फ 159 रनों पर ढेर हो गई.

इसके बाद छत्तीसगढ़ ने असम को फॉलोआन खिलाया. असम अपनी दूसरी पारी में महज 254 रन पर ढेर हो गई. एक छोर पर डटे रहे रियान पराग ने 155 रनों की पारी जरूर खेली, लेकिन उन्हें किसी अन्य बल्लेबाज का साथ नहीं मिला. लिहाजा असम की टीम महज 254 रन बना पाई. दूसरी पारी में छत्तीसगढ़ ने बिना कोई विकेट गंवाए 87 रन बनाकर इस मुकाबले में बेहद आसान जीत दर्ज की.

calender
08 January 2024, 10:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो