IND vs ENG: मोहम्मद शमी की चोट ने बढ़ाई भारतीय टीम की टेंशन, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेलने पर सस्पेंस

IND Vs ENG Test Series: 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम की टेंशन बढ़ती हुई नजर आ रही है. टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अब तक पूरी तरह फिट नहीं हो सके हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND Vs ENG Test Series: 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम की टेंशन बढ़ती हुई नजर आ रही है. टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अब तक पूरी तरह फिट नहीं हो सके हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के सभी मैचों का मोहम्मद शमी हिस्सा नहीं बन पाएंगे. वहीं आशंका यह भी है कि मोहम्मद शमी इस सीरीज के सभी मुकाबलों से भी बाहर हो सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मोहम्मद शमी को फिट होने में ज्यादा समय लग रहा है. साउथ अफ्रीका दौरे से मोहम्मद शमी को आराम दिया गया था. लेकिन बाद में ये जानकारी सामने आई कि मोहम्मद शमी ने चोट के साथ ही एकदिवसीय विश्व कप में हिस्सा लिया था. हालांकि चोटिल होने के बाद भी विश्व कप में मोहम्मद शमी ने गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया था और वे विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे थे.

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे. समाचार एजेंसी ने यह दावा किया है कि मोहम्मद शमी ने अभी तक गेंदबाजी का अभ्यास करना तक शुरू नहीं किया है और उन्हें अपनी फिटनेस साबित करने के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) जाना होगा.

रिपोर्ट के अनुसार, "मोहम्मद शमी ने अब तक गेंदबाजी का अभ्यास करना शुरू ही नहीं किया है. NCA में वो पहले अपनी फिटनेस साबित करेंगे, इसलिए पहले दो मुकाबलों केर लिए शमी भारतीय टीम से बाहर ही रहने वाले हैं."

मुकेश कुमार को मिल सकता है मौका -

बता दें कि पहले मोहम्मद शमी के चोटिल होने की जानकारी सामने नहीं आई थी. इससे पहले यह दावा किया गया था कि साउथ अफ्रीका दौरे पर सीमित ओवर की सीरीज (टी20 और वनडे सीरीज) के लिए शमी को आराम दिया गया है.

वहीं टेस्ट सीरीज से शमी के बाहर होने पर यह पता चला कि वह एंकल की चोट से जूझ रहे हैं, साथ ही यह भी पता चला कि शमी को पूरी तरह फिट होने में कम से कम एक से दो महीने का समय लग सकता है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए आवेश खान को मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के रूप में भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया था. हालांकि भारतीय टीम मैनेजमेंट जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार को ही टीम में शामिल कर सकता है.

calender
08 January 2024, 06:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो