PAK vs BAN: वनडे क्रिकेट में शाहीन अफरीदी हासिल की ये खास उपलब्धि, इस मामले में मिचेल स्टार्क को छोड़ा पीछे

PAK vs BAN: विश्व कप 2023 का 31वां मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच में खेला जा रहा है. इस मुकाबले के शुरू होते ही पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, PAK vs BAN: विश्व कप 2023 का 31वां मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच में खेला जा रहा है. दोनों टीमें कोलकाता के इडेन गार्डेंस स्टेडियम में आमने-सामने हैं. इस मुकाबले के शुरू होते ही पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है. शाहीन ने मुकाबला शुरू होते ही बांग्लादेश के बल्लेबाजों को आउट किया.

इसके साथ ही शाहीन वनडे क्रिकेट इतिहास के सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज भी बन गए हैं. इस मामले में शाहीन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को पीछे छोड़ दिया है.

शाहीन शाह अफरीदी ने रचा इतिहास -

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने 51 वनडे मैचों में अपने 100 विकेट पूरे किए हैं. इस फेहरिस्त में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का नाम दर्ज है, स्टार्क ने 52 वनडे मैचों में 100 विकेट अपने नाम किए थे. हालांकि इस फेहरिस्त में सबसे ऊपर संदीप लामिछाने का नाम दर्ज है.

लामिछाने ने सिर्फ 42 वनडे मैचों में 100 विकेट चटकाए किए थे और क्रिकेट जगत में सबसे तेज 100 विकेट लेने का कारनामा किया था. लेकिन लामिछाने एक स्पिन गेंदबाज है. तेज गेंदबाजों के मामले में शीर्ष पर मिचेल स्टार्क का नाम दर्ज था, लेकिन अब शाहीन शाह अफरीदी ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है.

वहीं अगर ओवरऑल सबसे ज्यादा विकेट लेने के बारे में बात करें तो इस फेहरिस्त में शीर्ष पर नेपाल के संदीप लामिछाने का नाम है. उनके बाद इस फेहरिस्त में दूसरे नंबर पर अफगानिस्तान टीम के स्पिन गेंदबाज राशिद खान का नाम आता है, राशिद ने 44 वनडे मैचों में 100 विकेट पूरे किए थे.

वहीं अब इस सूची में तीसरा नाम पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी का दर्ज हो गया है, शाहीन ने 51 वनडे मैचों में 100 विकेट अपने नाम किए हैं. उनके बाद इस सूची में चौथे नंबर पर मिचेल स्टार्क का नाम दर्ज हैं, स्टार्क ने 52 वनडे मैचों में 100 विकेट चटकाए थे. वहीं इस फेहरिस्त में पांचवें नंबर पर पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज सकलैन मुश्ताक का नाम दर्ज हैं, मुश्ताक ने 53 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों में 100 विकेट अपने नाम किए थे.

calender
31 October 2023, 03:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो