AFG vs SL: विश्व कप में अफगानिस्तान ने दर्ज की तीसरी जीत, श्रीलंका को 7 विकेट से दी मात

AFG vs SL: वनडे विश्व कप 2023 का 30वां मुकाबला श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला गया. इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से मात दे दी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, AFG vs SL Full Match Highlights: वनडे विश्व कप 2023 का 30वां मुकाबला श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला गया. दोनों टीमें पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में आमने-सामने थीं. इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से मात दे दी है. इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान की यह तीसरी जीत है. वहीं इस जीत के साथ ही अफगान टीम सेमीफाइनल की रेस में शामिल हो गई है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने सभी विकेट गंवाकर 241 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे. जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने 45.2 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. अफगानिस्तान के लिए रहमत शाह ने 74 गेंदों में 62 रन की पारी खेली.

वहीं कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने 74 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 58 रन बनाए. इसके अलावा अजमतुल्लाह ओमरजई ने 63 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 73 रनों की पारी खेली.

बता दें कि 242 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज पहले ही ओवर में बिना खाता खोले पवेलियन गए. हालांकि इसके बाद अफगानिस्तान ने शानदार वापसी की. वहीं रहमत शाह और इब्राहिम जादरान के बीच दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी देखने को मिली.

दोनों शानदार लय में नजर आए और आसानी से रन बना रहे थे. फिर 17वें ओवर में 73 के स्कोर पर अफगानिस्तान का दूसरा विकेट गिरा. इब्राहिम जादरान 39 रन बनाकर चलते बने. उस समय ऐसा लगा शायद श्रीलंका मुकाबले में वापसी कर लेगी. लेकिन फिर रहमत शाह और कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी के बीच 58 रनों की साझेदारी देखने को मिली.

यहां से अफगानिस्तान ने इस मुकाबले में अपनी मजबूत पकड़ बना ली. रहमत शाह 62 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद ऑलराउंडर अजमतुल्लाह ओमरजई क्रीज पर आए और आक्रामक खेल दिखाया.

उन्होंने कप्तान शाहिदी के साथ मिलकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया. हशमतुल्लाह शाहिदी ने नाबाद 58 रन और अजमतुल्लाह ओमरजई ने नाबाद 73 रनों की पारी खेली. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच नाबाद 111 रनों की साझेदारी देखने को मिली.

वहीं श्रीलंका के लिए दिलशान मदुशंका ने दो विकेट अपने नाम किए. उनके अलावा सभी गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया. मदुशंका के अलावा कसुन रजिथा को 1 कामयाबी नसीब हुई.

calender
30 October 2023, 10:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो