IND vs ENG: इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर फूटा रवि शास्त्री का गुस्सा, बोले- "आप खुद को विश्व विजेता कहते हैं"

IND vs ENG: विश्व कप 2023 में इंग्लैंड का शर्मनाक प्रदर्शन जारी है. जिसके चलते टीम अंक तालिका में आखिरी पायदान पर कायम है. इंग्लैंड के ऐसे प्रदर्शन पर पूर्व भारतीय दिग्गज रवि शास्त्री ने जमकर भड़ास निकाली है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, Ravi Shastri on England Cricket Team: विश्व कप 2023 में गत विजेता इंग्लैंड क्रिकेट टीम का शर्मनाक प्रदर्शन जारी है. विश्व कप 2019 की विजेता टीम से ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद किसी ने भी नहीं की थी. इंग्लैंड ने विश्व कप 2023 में अब तक कुल 6 मुकाबले खेलें हैं. जिसमें से महज 1 मुकाबले में टीम को जीत नसीब हुई है, जबकि 5 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

विश्व कप की अंक तालिका में इंग्लिश टीम आखिरी पायदान (10वें नंबर) पर कायम है. वहीं नीदरलैंड्स और अफगानिस्तान जैसी टीमें इंग्लैंड से बेहतर स्थिति में हैं. इंग्लैंड के ऐसे प्रदर्शन पर भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने जमकर भड़ास निकाली है.

बता दें कि भारत और इंग्लैंड मुकाबले में कमेंट्री के दौरान पूर्व भारतीय दिग्गज ने कहा कि, "इंग्लैंड क्रिकेट टीम निश्चित रूप से बहुत हताश होगी. दर्शक, समर्थक सभी बेहद निराश होंगे. पहला मुकाबला वे न्यूजीलैंड से 17 ओवर शेष रहते ही हार गए थे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड 20 ओवर में ऑल आउट हो गई. इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ भी वे सिर्फ 30 ओवर में ऑल आउट हो गए. जिसके जवाब में श्रीलंका ने 25 ओवर में लक्ष्य हासिल कर मुकाबले को खत्म कर दिया."

उन्होंने आगे कहा कि, "वहीं आज (भारत के खिलाफ) 35 ओवर से पहले ऑल आउट हो गए, और आप खुद को विश्व विजेता कहते हैं? अगर ये अपने ऐसे प्रदर्शन से दुखी नहीं होंगे तो कौन होगा? अगर कोई पूछता है कि भारत और इंग्लैंड के बीच क्या अंतर है, तो मैं कहूंगा कि इन दोनों के बीच 8 टीमों का अंतर है."

6 में से 5 मुकाबलों में मिली एकतरफा हार -

गौरतलब हो कि इंग्लैंड को विश्व कप 2023 में महज एक जीत बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मिली थी. इसके अलावा टीम को न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और भारत के खिलाफ हार झेलनी पड़ी.

हैरानी वाली बात यह रही कि इंग्लैंड को इन सभी मुकाबलों में एकतरफा हार मिली. किसी भी मुकाबले में इंग्लिश टीम विपक्षी टीम को टक्कर देते हुए नजर नहीं आई. वहीं इंग्लैंड के इस खराब प्रदर्शन के चलते टीम के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे तकरीबन बंद हो गए हैं.

calender
30 October 2023, 05:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो