Hardik Pandya: भारतीय फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, हार्दिक पांड्या ने नेट पर शुरू किया अभ्यास, जल्द होगी वापसी

Hardik Pandya Comeback: विश्व कप के शुरुआती कुछ मुकाबलों में हार्दिक पांड्या भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में वे चोटिल हो गए थे, जिसके चलते हार्दिक टीम से बाहर हो गए थे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, Hardik Pandya Comeback: भारतीय टीम के लिए हार्दिक पांड्या एक अहम खिलाड़ी हैं. क्योंकि वह टीम के लिए बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों में योगदान दे सकते हैं. हार्दिक के प्लेइंग इलेवन में शामिल रहने से टीम का संतुलन बेहद शानदार होता है. इस विश्व कप के शुरुआती कुछ मुकाबलों में हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ पुणे में खेले गए मुकाबले में हार्दिक पांड्या के बाएं एंकल में चोट लग गई थी, जिसके चलते हार्दिक टीम से बाहर हो गए थे.

हार्दिक को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट -

बता दें कि हार्दिक चोटिल होने के बाद न्यूजीलैंड और फिर इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उपलब्ध नहीं थे. इसके बाद भी भारतीय टीम ने दोनों मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की. हालांकि इसके बावजूद भारतीय टीम की निगाहें हार्दिक को पूरी तरह फिट देखना और टीम में शामिल करने पर होगी. हार्दिक इस समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) की मेडिकल टीम के साथ मौजूद हैं, जो उनकी फिटनेस पर लगातार नजर बनाए हुए है.

एक समाचार एजेंसी को एक सूत्र ने बताया कि, "हार्दिक पंड्या पहले ही NCA के कुछ नेट सत्र में अभ्यास कर चुके हैं, वह लगातार BCCI की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और अच्छे नजर आ रहे हैं. फिलहाल वापसी की तय तारीख बता पाना मुश्किल होगा, लेकिन संकेत बेहद अच्छे नजर आ रहे हैं और भारतीय टीम के अजेय प्रदर्शन ने निश्चित तौर पर हार्दिक को पूरी तरह ठीक होने के लिए ज्यादा समय दिया गया है, ताकि वह नॉकआउट मुकाबलों के लिए फिट हो सके."

वहीं अब देखना यह दिलचस्प रहेगा कि हार्दिक पांड्या भारतीय टीम में कब तक वापसी करते हैं. भारतीय टीम को अगला मुकाबला गुरुवार 2 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ खेलना है. हार्दिक पांड्या को उस मुकाबले से पहले ही बाहर कर दिया गया है. वहीं अब यह भी सवाल है कि रविवार 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मुकाबले में हार्दिक पांड्या टीम में वापसी कर पाते हैं या नहीं.

बता दें कि विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला बुधवार 15 नवंबर और दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार 16 नवंबर को खेला जाएगा. लिहाजा नॉकआउट मुकाबलों में अभी भी 15 दिन से ज्यादा का समय बचा हुआ है. ऐसे में हार्दिक पांड्या के पास खुद को पूरी तरह फिट करने के लिए बहुत समय है.

calender
30 October 2023, 04:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो