David Warner: वीरेंद्र सहवाग की इस सलाह ने बदल दिया डेविड वॉर्नर का करियर, पहले ही कर दी थी ये भविष्यवाणी

David Warner: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में खेल रहे हैं. डेविड वॉर्नर पहले ही इस बात की घोषणा कर चुके थे कि यह सीरीज उनके करियर की आखिरी टेस्ट सीरीज होगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Virender Sehwag On David Warner: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में खेल रहे हैं. डेविड वॉर्नर पहले ही इस बात की घोषणा कर चुके थे कि पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज उनके करियर की आखिरी टेस्ट सीरीज होगी.

वहीं अब डेविड वॉर्नर के आखिरी टेस्ट पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि उन्होंने वॉर्नर के टेस्ट डेब्यू से पहले ही यह भविष्यवाणी कर दी थी कि वो टेस्ट क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन करेंगे. 

वीरेंद्र सहवाग ने वॉर्नर को लेकर कहा कि, "मैंने वॉर्नर से एक बार कहा था कि आप इस फॉर्मेट का आनंद लेंगे, क्रिकेट का यह प्रारूप आपके लिए ही बना है. टेस्ट क्रिकेट में आपके पास पूरा दिन खेलने का पॉवर है. इसके अलावा टी20 क्रिकेट में महज पॉवरप्ले और आखिरी के कुछ ओवर रहते हैं. यह बात सुनकर वॉर्नर मुस्कुराने लगे थे."

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में डेविड वॉर्नर ने धमाकेदार पारी खेली थी. पर्थ के मैदान में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में डेविड वॉर्नर ने 164 रन बनाए थे. अब करियर के आखिरी टेस्ट मैच में भी फैंस उनसे ऐसी ही एक बेहतरीन पारी की उम्मीद होगी. अब देखना यह दिलचस्प रहेगा कि सिडनी में खेले जा रहे करियर के आखिरी टेस्ट में डेविड वॉर्नर का प्रदर्शन किस तरह का रहता है. 

डेविड वार्नर का टेस्ट करियर -

गौरतलब हो कि डेविड वॉर्नर ने अपने करियर में अब तक कुल 111 टेस्ट मैच खेले हैं और पर्थ में 112वां मुकाबला खेल रहे हैं. 111 मैचों की 203 पारियों में वॉर्नर ने 44.58 की औसत से कुल 8695 रन बना लिए हैं. जिसमें 26 शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं. इस दौरान वॉर्नर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 335* रन का रहा है. 

टेस्ट जीत सीरीज में 2-0 से आगे है ऑस्ट्रेलिया -

आपको बता दें कि 3 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में कंगारू टीम पाकिस्तान को शुरुआती दो मुकाबलों में मात देकर सीरीज पर अपना कब्जा जमा चुकी है. पहले टेस्ट में कंगारू टीम ने पाकिस्तान को 360 रनों के बड़े अंतर से और दूसरे मुकाबले में 79 रनों से हार का स्वाद चखाया था.

calender
03 January 2024, 06:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो