Virat Kohli 50th: विराट कोहली ने जड़ा शतकों का अर्धशतक, सचिन के घर में ही तोड़ा उन्हीं का रिकॉर्ड

Virat Kohli 50th: इस वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन जोड़े हैं. विराट कोहली 100 रन बनाते हुए सचिन को पीछे छोड़ते हुए वनडे में सबसे ज्यादा 50 शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Virat Kohli 50th: इस वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन जोड़े हैं. विराट कोहली ने बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2023 विश्व कप सेमीफाइनल के दौरान इतिहास रच दिया. किंग कोहली ने शतक पूरा करते हुए सचिन को पीछे छोड़ वनडे में सबसे ज्यादा 50 शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं अब तक भारत का स्कोर 300 रन के पार जा चुका है.

बता दें कि इससे पहले एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर थे. वर्ल्ड कप 2003 में सचिन तेंदुलकर ने यह कारनामा किया था. वहीं, विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के बाद इस फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हैडन हैं.

विराट ने 106 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से अपना 50वां वनडे शतक पूरा किया. बाद में उन्होंने ओपनिंग की और अंततः 113 गेंदों पर 117 रन बनाकर आउट हो गए. उनकी पारी में नौ चौके और दो छक्के शामिल थे. 

अब विराट के नाम 291 वनडे मैचों में कुल 50 वनडे शतक हो गए हैं. उन्होंने अपने बचपन के आदर्श सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने अपने करियर में 49 वनडे शतक बनाए हैं. बता दें कि अपने शतक के बाद विराट ने सचिन को प्रणाम किया जो स्टैंड में खड़े थे और एक्शन का आनंद ले रहे थे. 

calender
15 November 2023, 05:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो