Asia Cup 2023: कब, कहां और कैसे फ्री में देख सकेंगे एशिया कप के मुकाबले, जानिए लाइव स्ट्रीमिंग समेत सभी डिटेल

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिनको 2 ग्रुपों में विभजित किया गया है. पाकिस्तान, नेपाल और भारत को ग्रुप-ए में जगह दी गई है, तो वहीं अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश को ग्रुप-बी का हिस्सा हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asia Cup 2023 Live Streaming Details: एशिया कप 2023 का आगाज होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. पहली बार यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल के तहत खेला जा रहा है, जिसमें 4 मुकाबले पाकिस्तान में तो वहीं फाइनल समेत 9 मुकाबले श्रीलंका में आयोजित किए जाएंगे.

टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच में खेला जाएगा. वहीं फाइनल मुकाबला रविवार 17 सितंबर को खेला जाएगा. बता दें कि इस बार एशिया कप 50 ओवर फॉर्मेट (वनडे फॉर्मेट) में खेला जा रहा है. साल 2018 में आखिरी बार टूर्नामेंट का आयोजन वनडे फॉर्मेट में कराया गया था और उसमें भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के नेतृत्व में खिताब अपने नाम किया था.

एशिया कप 2023 में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिनको 2 ग्रुपों में विभजित किया गया है. पाकिस्तान, नेपाल और भारत को ग्रुप-ए में जगह दी गई है, तो वहीं अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश को ग्रुप-बी का हिस्सा हैं. वहीं ग्रुप मुकाबले समाप्त होने के बाद दोनों ग्रुपों में टॉप-2 पर रहने वाली टीमें सुपर-4 के लिए अपनी जगह को पक्का करेंगी.

इसके बाद फिर सभी टीमों के बीच एक-एक मुकाबला खेला जाएगा और इस चरण में टॉप-2 पर रहने वाली टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को जहां ग्रुप मुकाबला खेला जाएगा. वहीं इसके अलावा दोनों टीमों के बीच सुपर-4 में 10 सितंबर और 17 सितंबर को फाइनल मुकाबला होने की पूरी संभावना जताई गई है.

कहां-कहां आयोजित किए जाएंगे एशिया कप 2023 के मुकाबले -

गौरतलब हो कि एशिया कप 2023 के मुकाबलों का आयोजन पाकिस्तान में मुल्तान और लाहौर के स्टेडियम में होगा. वहीं श्रीलंका में कैंडी स्थित पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम और कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में मुकाबले आयोजित किए जाएंगे.

भारत में कितने बजे से शुरू होंगे मुकाबले -

भारत में एशिया कप 2023 के मुकाबलों का सीधा प्रसारण दोपहर 3:00 बजे से शुरू होगा. पाकिस्तान और श्रीलंका 2 अलग-अलग देशों में मुकाबलों के आयोजन होने के बावजूद इसके शुरु होने के समय में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसीलिए एशिया कप के सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होंगे.

फ्री में कहां देख सकते मुकाबलों का सीधा प्रसारण और लाइव टेलीकास्ट -

बता दें कि एशिया कप के मुकाबलों का भारत में सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा. इसमें टीवी में मुकाबलों का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के चैनल 1 हिंदी और इंग्लिश के अलावा एचडी में भी किया जाएगा. वहीं मुकाबलों की लाइव स्ट्रीम डिज्नी प्लस हॉटस्टार एप पर होगी जो फैंस के लिए बिल्कुल फ्री है. इसके अलावा हॉटस्टार के ब्राउजर पर भी इन मुकाबलों का लुत्फ उठाया जा सकता है.

calender
28 August 2023, 03:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो