Video: नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम के इस वीडियो की खूब चर्चा, गोल्ड के साथ जीता दिल

Neeraj Chopra: हंगरी के बुडापेस्ट में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के जैवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा ने पाकिस्तान को हराकर गोल्ड मेडल जीता है. उन्होंने पाकिस्तान के अरशद नदीम को एक मीटर से भी कम अंतर से हराया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Neeraj Chopra Arshad Nadeem Video: हंगरी के बुडापेस्ट में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के जैवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा ने पाकिस्तान के अरशद नमीद को हराकर गोल्ड मेडल जीता है. जबकि अरशद नदीम को रजत पदक मिला है. भारत ने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच है वो वहीं पाकिस्तान ने भी पहली बार ये कारनामा किया है. इस बीच मुकालबे के एक वीडियो की देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब चर्चा हो रही है. 

इंटरनेट पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. ये वीडियो उस वक्त है जब जै​वलिन थ्रो का मुकाबला खत्म होने के बाद जब तीनों विजेता साथ में फोटो खींचवाने के लिए पहुंचे थे. उस दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसकी चर्चा भारत और पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हो रही है. 

दरअसल, गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा और कांस्य पदक जीतने वाले चेक रिपब्लिक के जैकब वादलेच अपने-अपने राष्ट्रीय ध्वज के साथ फोटो खिंचवा रहे थे. इसी बीच नीरज चोपड़ा ने रजत पदक ​विजेता अरशद नदीम को फोटो के लिए बुलाया. लेकिन उनके पास पाकिस्तान का झंडा नहीं था.. और फिर नीरज चोपड़ा ने अरशद को अपने तिरंगे के नीचे लेकर फोटो खिंचाई. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर कई यूजर नीरज चोपड़ा और पाकिस्तान के अरशद नदीम की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पर एक पाकिस्तानी यूजर ने वीडियो को शेयर कर लिखा, "नीरज चोपड़ा ने अरशद नदीम को इस खूबसूरत क्लिक के लिए बुलाया. पड़ोसियों के बीच नफरत नहीं मोहब्बत फैलाएं." एक अन्य पाकिस्तानी यूजर लिखता है, "कितनी खूबसूरत तस्वीर है. दो देशों के दो हीरो." दोनों देशों के एथलीटों के गले मिलते की एक तस्वीर भी खूब वाहवाही बटोर रही है.

calender
28 August 2023, 02:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो