World Cup 2023: जेम्स एंडरसन ने की बड़ी भविष्यवाणी, बोले- 'फाइनल में भारत को मिलेगी मात, पाकिस्तान सेमीफाइनल भी नहीं...'

World Cup 2023: 5 अक्टूबर से विश्व कप का आगाज भारतीय सरजमीं पर होने जा रहा है. इस मेगा इवेंट की शुरुआत से ठीक पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने बड़ी भविष्यवाणी की है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

James Anderson on World Cup 2023: 5 अक्टूबर से विश्व कप का आगाज भारतीय सरजमीं पर होने जा रहा है. इस मेगा इवेंट की शुरुआत से ठीक पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने बड़ी भविष्यवाणी की है. इस भविष्यवाणी में एंडरसन ने बताया है कि कौन-कौन सी टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी और किन टीमों को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ेगा.

एंडरसन ने फाइनल में पहुंचने वाली टीमों और विजेता बनने वाली टीम के भी नाम बताए हैं. इस दौरान एंडरसन ने भारत और पाकिस्तान को लेकर भी अपनी बात रखी है.

एक स्पोर्ट्स चैनल के साथ बातचीत के दौरान एंडरसन ने कहा है कि, "इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी. पाकिस्तान की टीम करीब तो पहुंचेगी लेकिन सेमीफाइनल से दूर रहेगी और न्यूजीलैंड के साथ भी कुछ ऐसा ही होगा. इंग्लैंड और भारत विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेलेंगे और मुझे लग रहा है कि इंग्लैंड की टीम कड़े मुकाबले में भारत को मात देकर विजेता बनेगी."

बता दें कि इस दौरान एंडरसन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए एक खास बात कही. एंडरसन ने कहा कि, "जिस तरह दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में हुए वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन किया है, वो मुझे बहुत अच्छा लगा. दक्षिण अफ्रीका के पास मजबूत बल्लेबाजी है और गेंदबाजी में भी अच्छे विकल्प मौजूद हैं."

एंडरसन के अलावा कई एक्सपर्ट्स ने की भविष्यवाणी -

बता दें कि जेम्स एंडरसन के साथ ही अन्य क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने भी अपनी राय रखी. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज जॉनाथन एग्नू ने भारत को विजेता बताया और न्यूजीलैंड टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने का दावा किया. महिला विश्व कप विजेता एलेक्स हार्टले ने भी भारतीय टीम के विजेता बनने की ही भविष्यवाणी की है.

उन्होंने भारत के साथ इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान टीम को सेमीफाइनल का प्रबल दावेदार बताया है. वहीं कमेंटेटर आतिफ नवाज ने इंग्लैंड के विजेता और भारत, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने की भविष्यवाणी की. वहीं टायमल मिल्स ने पाकिस्तान को विजेता बताया. वेस्टइंडीज के खिलाड़ी कार्लोस ब्रेथवेट ने इंग्लैंड टीम को विजेता बताया.

calender
04 October 2023, 04:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो