पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा में हुई मौत पर अधीर रंजन चौधरी ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात

पंचायत चुनावों पर पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग को लेकर पुलिस ने चुनाव संबंधी हिंसा में 10 मृत्यु की पुष्टि की है. पश्चिम बंगाल के कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने पंचायत चुनाव हिंसा के दौरान मुर्शिदाबाद में एक कांग्रेस कार्यकर्ता की कथित हत्या के बाद पीड़ित परिवार से मुलाकात की...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

पश्चिम बंगाल में शनिवार को हुए पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा की कई घटनाएं घटी, जिसमें 15 लोगों की मौत की जानकारी मिली है. जबकि दर्जनभर लोग घायल हो गए है, यह घटना मुर्शिदाबाद, नदिया, कूच बिहार, दक्षिण व उत्तर 24 परगना, मालदा और पूर्व बर्दवान जिले में सबसे अधिक हिंसक घटनाएं हुई. पंचायत चुनावों पर पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग को लेकर पुलिस ने चुनाव संबंधी हिंसा में 10 मृत्यु की पुष्टि की है. पश्चिम बंगाल के कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने पंचायत चुनाव हिंसा के दौरान मुर्शिदाबाद में एक कांग्रेस कार्यकर्ता की कथित हत्या के बाद पीड़ित परिवार से मुलाकात की. 

पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव हिंसा में हुई मृत्यु पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "कल यहां एक 62 वर्षीय व्यक्ति की हत्या कर दी गई. हत्या का उद्देश्य यह था कि इन्हें मार कर 3-4 बूथ पर कब्ज़ा किया जा सके. CM ममता बनर्जी अभी कहीं नहीं दिखेंगी, राज्य चुनाव आयोग कहीं नहीं दिखेंगे. बंगाल में और कितने लोग मारे जाएंगे? चुनाव से पहले-चुनाव के बाद हिंसा जारी रहती है. तृणमूल और पुलिस दोनों में कोई फर्क नहीं है, जो काम तृणमूल नहीं कर पाती है वह पुलिस कर देती. इस हत्या के खिलाफ हम सड़क और कोर्ट तक जाएंगे, हम आंदोलन करेंगे."

पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव हिंसा में हुई को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा, "पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव में जिस प्रकार से लोकतंत्र की हत्या होते हुए लोग देख रहे हैं, जहां लोकतांत्रिक अधिकारों को जताने के लिए लोगों को मौत के घाट उतारा जा रहा है। उसी तृणमूल के साथ कांग्रेस हाथ मिला रही है, क्या उनसे हाथ मिलाना मंज़ूर है उन्हें, जो पश्चिम बंगाल में कहर मचा रहे हैं? मौत का यह खेला राहुल गांधी को स्वीकार है?"

calender
09 July 2023, 02:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो