अहमदाबाद: राज्य की 150 कार्यालयों पर ATS और GST के छापे, करोड़ों के फर्जी बिल लेनदेन पर कार्रवाई.

गुजरात में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। ATS और GST विभाग ने एक बड़े ऑपरेशन में राज्य भर में 150 जगहों पर छापेमारी की है।अहमदाबाद, भरूच, सूरत, भावनगर और जामनगर में छापेमारी की गई है। फर्जी बिल के नाम पर करोड़ों रुपए के लेनदेन को लेकर एजेंसियों ने यह कार्रवाई की है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

गुजरात में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। ATS और GST विभाग ने एक बड़े ऑपरेशन में राज्य भर में 150 जगहों पर छापेमारी की है।अहमदाबाद, भरूच, सूरत, भावनगर और जामनगर में छापेमारी की गई है। फर्जी बिल के नाम पर करोड़ों रुपए के लेनदेन को लेकर एजेंसियों ने यह कार्रवाई की है। अभी कुछ दिन पहले ही सूरत पुलिस ने करीब 500 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले का खुलासा किया था। उस समय 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

गुजरात ATS अधिकारी दीपंभद्रन ने कहा कि राज्य में ATS और GST दोनों की संयुक्त छापेमारी की गई है। विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी मात्रा में काला धन जुटाया जा रहा है। ऐसी भी अटकलें हैं कि ATS चुनाव से पहले इस छापेमारी के कारण अवैध गतिविधियों को रोकने की कोशिश कर रही है। इसी परिप्रेक्ष्य में, विभिन्न जिलों में व्यापारिक घरानों और दलालों पर छापेमारी की गई है।

भाजपा सरकार पिछले 27 वर्षों से सत्ता में है गुजरात में और इस बार दोनों पार्टियां जोर-शोर से जोर लगा रही हैं। यह स्पष्ट है कि कई मायनों में कुछ उम्मीदवारों ने चुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी कोशिश की। इसलिए इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि आचार संहिता के दौरान कोई नियम न तोड़ा जाए।

calender
12 November 2022, 05:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो