Bageshwar Dham: छतरपुर में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का भाई शालिगराम गिरफ्तार

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृ​ष्ण शास्त्री के भाई शालिगराम को शादी समारोह में लोगों को धमकाने के आरोप में पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि अभी इस बात को लेकर पुलिस पु​ष्टि नहीं कर रही है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मध्य प्रदेश। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृ​ष्ण शास्त्री के भाई शालिगराम को शादी समारोह में लोगों को धमकाने के आरोप में पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि अभी इस बात को लेकर पुलिस पु​ष्टि नहीं कर रही है। खबरों के अनुसार इस मामले को लेकर छतरपुर जिला कोर्ट में सुनवाई चल रही है। कोर्ट परिसर में छतरपुर जिले के तीन थानों सिविल लाइन, बमीठा और सिटी कोतवाली पुलिस उपस्थित है। इस मामले पर छतरपुर जिले के हर व्य​क्ति की निगाहें हैं।

 

ये था पूरा मामला -

बंदूक लेकर उत्पात मचने के मामले में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के छोटे भाई की मुश्किलें बढ़ गईं है। बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री के छोटे भाई पर कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है और पुलिस गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है। खजुराहो एसडीओपी मनमोहन बघेल ने एफआईआर की पुष्टि की है।

नकारी के मुताबिक छतरपुर में एक शादी समारोह के दौरान कथित तौर पर गाली-गलौज करने, बंदूक तानने और एक दलित लड़की के पिता कल्लू अहिरवार को धमकाने के लिए पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालिग्राम गर्ग पर मामला दर्ज किया गया है। बमीठा थाना पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 294, 323, 506, 427 के साथ-साथ SC/ST अधिनियम के तहत FIR दर्ज की है।

मामला एक वायरल वीडियो से जुड़ा हुआ है, शालिग्राम गर्ग को छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में 11 फरवरी के दिन शादी समारोह के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल और कट्टा तानते हुए देखा जा सकता है। आरोपी शालिग्राम गर्ग ने कथित तौर पर शिकायतकर्ता को जान से मारने की धमकी भी दी थी। पुलिस को लड़की के पिता की ओर से शिकायत मिली थी, जिसके बाद वीडियो की जांच के लिए पुलिस टीम गठित की गई थी। वहीं पुलिस ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास जारी है।

लड़की का पिता बोला, डर की वजह से रिपोर्ट लिखाने नहीं आया -

वहीं पुलिस ने एफआईआर में लिखा है कि कल्लू अहिरवार ने बताया कि इस घटना के बाद वे घर पर बेटी सीता के शादी समारोह में व्यस्त थे। इसके साथ ही डर की वजह से थाने में रिपोर्ट लिखाने नहीं आ सके थे। कल्लू अहिरवार ने पुलिस को बताया कि शालिग्राम गर्ग से मुझे और मेरे परिवार को खतरा है। बता दें कि, पीड़ित परिवार के डर के कारण ही पुलिस ने उसके घर जाकर पहले देहाती नालसी (किसी भी थाने में जीरो पर प्रथम सूचना पत्र) की। इसके बाद थाने में टीआई परशराम डाबर ने एफआईआर दर्ज की है।

calender
02 March 2023, 04:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो