बैतूल: बास्केटबाल प्लेयर प्रार्थना साल्वे का कोसमी डैम में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

बैतूल के कालापाठा क्षेत्र में रहने वाली इंटरनेशनल बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रार्थना साल्वे (17) का शव गुरुवार सुबह शहर से कुछ दूर स्थित कोसमी डैम में मिला

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट- वाजिद खान (बैतूल, मध्य प्रदेश)

मध्य प्रदेश। बैतूल के कालापाठा क्षेत्र में रहने वाली इंटरनेशनल बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रार्थना साल्वे (17) का शव गुरुवार सुबह शहर से कुछ दूर स्थित कोसमी डैम में मिला। सूचना मिलने पर पुलिस और होमगार्ड ने मौके पर पहुंच कर शव को डैम से बाहर निकाला और मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। घटना क्यों और कैसे हुई, इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थना जूनियर बास्केटबॉल टीम की राष्ट्रीय खिलाड़ी भी रह चुकी हैं, और वह कई अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेल चुकी थी। प्रार्थना के कोच राकेश बाजपेयी ने बताया कि वह बेहद खुश मिजाज और एक अच्छी खिलाड़ी थी।

हाल ही में प्रार्थना एशिया कप में हिस्सा लेकर जॉर्डन से आई थी। यही खेल के दौरान उसका लिगामेंट (एक तरह का कुशन) टूट गया था, जिसका इलाज चल रहा था। प्रार्थना रसिया भी खेलने जा चुकी है, वह नेशनल विनर रही हैं। बैंगलोर में हुए नेशनल टूर्नामेंट में वह एमपी की टीम से खेली थी। प्रार्थना का चयन 'खेलो इंडिया' के लिए भी हुआ था। जिसकी उन्हें स्कॉलरशिप भी मिलती थी।

वहीं जांच अधिकारी कोतवाली एसआई मौर्य ने जानकारी देते हुए बताया है कि प्रार्थना साल्वे पिता भूता सिंह उम्र 17 साल बास्केटबॉल की खिलाड़ी है। कुछ दिन पहले इंदौर में इसके बड़े भाई की मौत हो गई थी। भाई की मौत के कारण प्रार्थना मानसिक रूप से परेशान थी, जिसके चलते डैम में कूद कर आत्महत्या कर ली। यह घटना कल शाम 7 बजे के आसपास की है, पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। 

मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थना का बड़ा भाई उसे लेकर नेशनल जूनियर बास्केटबॉल प्रतियोगिता के लिए दिल्ली गया था। वहां से वापस आते समय वह अपने दोस्त के पास इंदौर में रुका था, जहां फ्लैट में हुए अग्निकांड में उसकी मौत हो गई थी। संयोगवश उस समय प्रार्थना अपनी सहेली के पास ठहरी थी। बताया जा रहा है कि प्रार्थना इस सदमे से उबर नहीं पा रही थी, इसी के चलते उसने आत्महत्या कर ली।

calender
24 November 2022, 04:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो