बैतूल: ऑपरेशन तन्‍मय... 46 फीट तक खुदाई का काम हुआ पूरा, सात फीट लंबी सुरंग बनाने की तैयारी

बैतूल जिले के मांडवी गांव में बोरवेल में गिरे आठ साल के तन्मय को बचाने के लिए 46 फीट की गहराई तक खुदाई का काम बुधवार को शाम करीब चार बजे पूरा कर लिया गया है। वहीं जमीन के भीतर से पानी निकल रहा है जिसे दो मोटर पंप की मदद से बाहर निकाला जा रहा है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

बैतूल, मध्यप्रदेश। बैतूल जिले के मांडवी गांव में बोरवेल में गिरे आठ साल के तन्मय को बचाने के लिए 46 फीट की गहराई तक खुदाई का काम बुधवार को शाम करीब चार बजे पूरा कर लिया गया है। वहीं जमीन के भीतर से पानी निकल रहा है जिसे दो मोटर पंप की मदद से बाहर निकाला जा रहा है।

बता दें कि अब बचाव दल के द्वारा बोरवेल के उस हिस्से में जहां पर तन्मय फंसा हुआ है, वहां तक सात फीट लंबी सुरंग बनाने की तैयारी की जा रही है। वहीं अपर कलेक्टर श्यामेंद्र जायसवाल ने बताया है कि तन्मय बोरवेल में 36 से 38 फीट की गहराई पर फंसा हुआ है। इसीलिए खुदाई गहराई तक की गई है।

अब सुरंग बनाई जाएगी और उसके सहारे बोरवेल में फंसे तन्मय को बाहर निकाला जाएगा। बोरवेल के पास करीब 45 फीट की गहराई पर मजबूत चट्टान आ गई थी। जिससे उसे तोड़ने के लिए बुलडोजर की मदद ली गई है, और इसमें काफी वक्त लग गया।

अब पानी बाहर निकालने के बाद एनडीआरएफ और एसडीईआरएफ के तकनीकी विशेषज्ञों की मदद से सुरंग बनाने का काम प्रारंभ किया जाएगा। मौके पर तन्मय के परिजन उसके बाहर आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं गांव के लोगों के साथ स्कूल के बच्चों ने गायत्री मंदिर में उसकी कुशलता की कामना को लेकर प्रार्थना भी की है।

आठनेर के थाना प्रभारी अजय सोनी ने बताया कि इस घटना को लेकर जिस खेत में खुला बोरवेल है उसके मालिक के खिलाफ लापरवाही और मानव जीवन को खतरे में डालने का मामला दर्ज किया जाएगा। बचाव कार्य पूरा होने के बाद जो भी स्थिति होगी, उसके अनुसार धारा बढ़ाई भी जाएंगी।

calender
07 December 2022, 06:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो