बैतूल: ऑपरेशन तन्मय, बोरवेल से बाहर निकालने 10 फीट लंबी सुरंग बनाने में जुटी टीम, 65 घंटे से चल रहा बचाव अभियान

बैतूल जिले के मांडवी गांव में बोरवेल में मंगलवार शाम को गिरे तन्मय को बाहर निकालने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरआरएफ की टीम 10 फीट लंबी सुरंग बनाने में गुरुवार दोपहर बाद से शुक्रवार सुबह तक जुटी हुई हैं

Janbhawana Times
Janbhawana Times

बैतूल, मध्यप्रदेश। बैतूल जिले के मांडवी गांव में बोरवेल में मंगलवार शाम को गिरे तन्मय को बाहर निकालने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरआरएफ की टीम 10 फीट लंबी सुरंग बनाने में गुरुवार दोपहर बाद से शुक्रवार सुबह तक जुटी हुई हैं।

रात करीब 12 बजे तक तीन फीट खुदाई की जा सकी थी और संभावना जताई गई थी कि चार से पांच घंटे में काम पूरा कर लिया जाएगा। लेकिन शुक्रवार सुबह 8 बजे तक भी सुरंग बनाने का काम जारी है। वहीं चट्टानों और पानी के रिसाव के कारण खुदाई में अतिरिक्त समय लग रहा है, तो टीम के द्वारा बेहद सावधानी भी बरती जा रही है।

होमगार्ड कमांडेंट एसआर आजमी के अनुसार तन्मय 39 फीट की गहराई पर फंसा हुआ है। 45 फीट गहराई तक खुदाई करने के बाद 10 फीट लंबी सुरंग बनाना शुरू किया गया है। सुरंग बनाने का काम शुक्रवार सुबह तक किया जा रहा है।

 

बता दें कि तन्मय तक पहुंचने के लिए अभी भी दो से तीन घंटे का समय लगने की संभावना जताई जा रही है। सुरंग बनाने के दौरान पानी का तेजी से रिसाव हो रहा है। कुछ देर खुदाई करने के बाद मोटर पंप की मदद से पानी बाहर निकाला जा रहा है।

शुरुआत में सुरंग की खुदाई करने के लिए गांव के युवाओं की भी मदद ली गई थी, इसके बाद एनडीआरएफ की टीम सुरंग बना रही है। खुदाई करने के साथ लोहे की प्लेटों को नट–बोल्ट से कसकर बाक्स बनाते हुए टीम आगे बढ़ रही है।

वहीं कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने बताया कि, यह ध्यान रखा जा रहा है कि बोरवेल को कोई क्षति ना हो, इसके बाद मशीन से खुदाई नही करेंगे। कलेक्टर बैंस ने तन्मय की स्थिति के बारे में बताया कि कोई रिस्पांस नहीं मिल पा रहा है।

calender
09 December 2022, 10:47 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो