बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने इस्तीफे से किया इनकार, कहा यह पद की गरिमा के खिलाफ

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अपने पद से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि यह उनके पद की गरिमा के साथ-साथ स्वाभिमान के खिलाफ है.

Suman Saurabh
Suman Saurabh

पटना। बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अपने पद से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि यह उनके पद की गरिमा के साथ-साथ स्वाभिमान के खिलाफ है. वह अविश्वास प्रस्ताव का प्रतिकार करने के लिए तैयार हैं.

गौरतलब है कि बिहार में सरकार बदल चुकी है. पूर्व में सत्ता में रही बीजेपी को अब विपक्ष मे स्थान मिला है. ऐसे में विधानसभा के अध्यक्ष व भाजपा नेता विजय कुमार सिन्हा के फैसले का सभी को इंतजार था. ऐसा कहा जा रहा था कि हो सकता है सिन्हा अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. लेकिन आज मंगलवार को उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा है कि वह अविश्वास प्रस्ताव का प्रतिकार करेंगे.

आगे सिन्हा ने कहा कि उनके खिलाफ लाए गए प्रस्ताव में सभी आरोप निराधार हैं. इसमें कहा गया है कि अध्यक्ष का रवैया तानाशाह जैसा है जो कि अलोकतांत्रिक है. बता दें कि नई सरकार बनने के बाद से ही विधानसभा अध्यक्ष को हटाने की प्रकिया शुरू हो गई थी. 50 राजद विधायकों ने हस्ताक्षर कर अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास लाया है. जिसपर आगामी 24 अगस्त को वोटिंग प्रस्तावित है.

calender
23 August 2022, 05:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो