छत्तीसगढ़: दुष्‍कर्म के बाद युवती की गला दबाकर कर दी हत्‍या, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के गैंदाटोला पुलिस ने मुंजाल पाथरी गांव में दुष्कर्म के बाद युवती की हत्या करने वाले दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। बता दें कि उप पुलिस अधीक्षक नेहा वर्मा ने मीडिया से बात करते हुए इस पूरे मामले की जानकारी दी

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के गैंदाटोला पुलिस ने मुंजाल पाथरी गांव में दुष्कर्म के बाद युवती की हत्या करने वाले दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। बता दें कि उप पुलिस अधीक्षक नेहा वर्मा ने मीडिया से बात करते हुए इस पूरे मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपी महाराष्ट्र में देवरी थाना क्षेत्र अंतर्गत चांदीटोला गांव के निवासी है।

पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है। मिली जानकारी के अनुसार घटना बीते 13- 14 जनवरी की रात की है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 13 जनवरी की रात लगभग नौ बजे युवती अपने घर से रामायण देखने के लिए निकली थी। लेकिन युवती सुबह तक घर वापस नहीं लौटी। दूसरे दिन सुबह उसके पिता ने बेटी को घर में नहीं देख ग्रामीणों और रिश्तेदारों से पूछताछ की।

तब स्वजन को यह पता चला कि कोठार में बनी झोपड़ी में उसकी लाश पड़ी है। जिसको देख कर युवती के पिता ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतिका के साथ हत्या से पहले दुष्कर्म किया गया था, दुष्कर्म के बाद गला दबाकर युवती की हत्या कर दी गई। उन्होंने बताया कि लकड़ी के ठूठ से भी मृतिका के चेहरे पर वार किया गया था और लाश को पैरा से ढंककर आरोपी वहां से फरार हो गए थे।

जब पुलिस ने हत्या के इस मामले की जांच- पड़ताल की, तो महाराष्ट्र चांदीटोला के आरोपियों के बारे में जानकारी सामने आई। जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम महाराष्ट्र के चांदीटोला गांव पहुंची, जहां से शक के आधार पर अशोक फुलकुंवर (25 वर्ष) और योगराज उर्फ तेजूराम उइके (23 वर्ष) को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, पूछताछ में आरोपियों ने वारदात करना स्वीकार किया।

पुलिस ने आरोपियों से वारदात में उपयोग की गई मोटर साइकिल को भी बरामद कर जब्त कर लिया है। वहीं गैंदाटोला थाना प्रभारी सइद अख्तर ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतका के साथ आरोपी अशोक फुलकुंवर की जान- पहचान थी। आरोपी अशोक अपनी मोटर साइकिल क्रमांक एमएच 34 बीटी 1164 से बीते 13 जनवरी को भांजे तेजूराम उइके के साथ ग्राम खोभा मड़ई घूमने के लिए आया हुआ था।

आरोपी अशोक ने यहां से मृतका से मोबाइल फोन पर बात की और उससे मिलने गया। आरोपी अशोक ने युवती के साथ पहले शारीरिक संबंध बनाया, फिर उसके बाद युवती की गला दबाकर हत्या कर दी। यही नहीं आरोपी अशोक ने लकड़ी के ठूठ से युवती के सिर पर भी वार किया। जिससे युवती की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी। इसके बाद पैरा से युवती की लाश को ढंककर आरोपी वहां से फरार हो गए थे।

calender
09 March 2023, 10:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो