छत्तीसगढ़: बच्चे के काटने से सांप की मौत, जानिए क्या होता है ड्राई बाइट

छत्तीसगढ़ से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। घटना प्रदेश के जसपुर जिले की है। खेलते वक्त एक 8 साल के बच्चे के पास अचानक से एक सांप आ जाता है और उसे डस लेता है, सांप के काटने के बाद बच्चे दर्द में होता है

Suman Saurabh
Suman Saurabh

छत्तीसगढ़ से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। घटना प्रदेश के जसपुर जिले की है। खेलते वक्त एक 8 साल के बच्चे के पास अचानक से एक सांप आ जाता है और उसे डस लेता है, सांप के काटने के बाद बच्चे दर्द में होता है लेकिन उस बच्चे के दिमाग मे क्या आता है, वह उल्टा सांप को पकड़कर उसे भी काट लेता है जिससे कुछ देर बाद सांप की मौत मौके पर ही हो जाती है। बाद में जब इसकी जानकारी दीपक( घायल बच्चे का नाम) के परिजन को होती है तो वह उसे अस्पताल ले जाते है जहां डॉक्टरों के द्वारा दीपक को एंटी वेनम दी गई ।

 

उसके एक दिन तक दीपक को डॉक्टरों ने अस्पताल में ही रहने का सलाह दी। हालांकि 24 घंटे बाद भी दीपक पूरी तरह से सुरक्षित है। बाद में जब इसके इस घटना के बारे में दीपक से पूछा गया तो उसके बताया कि "सांप ने मेरे हाथ में लपेट लिया था और मुझे डस रहा था। मुझे बहुत दर्द हो रहा था, मैं सांप से खुद को छुड़ाने की कोशिश कर रहा था लेकिन छुड़ा नहीं पाया। मैंने सांप को दो बार काटा जिससे सांप की मौत हो गई"।

 

डॉक्टरों ने बताया सांप ने किया था डाई बाइट

डॉक्टरों ने बताया कि, जब सांप ने दीपक को डसा तो जहर नहीं रिलीज हुआ था जिस कारण दीपक की जान बच गई। ड्राई बाइट में अक्सर सांप के डसने पर जहर नहीं निकलता है जिससे जान बच जाती है।

calender
06 November 2022, 06:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो