बेहद स्मार्ट हैं चिराग, कट्टो गिलहरी से लेकर खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री तक का पढ़ें पासवान का सफर

Chirag Paswan: मोदी 3.0 के कैबिनेट में हाजीपुर के सांसद चिराग पासवान को जगह मिली है. जिसमें उन्हें खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री का पद मिला है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Chirag Paswan: मोदी 3.0 के कैबिनेट में हाजीपुर के सांसद चिराग पासवान को जगह मिली है. जिसमें उन्हें खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री का पद मिला है. चिराग पासवान चुनावी रिजल्ट आने के बाद सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियों में है वैसे तो सोशल मीडिया की लोकप्रिय हस्तियों में से एक है. 10 जून को चिराग पासवान को एक मोदी के कैबिनेट में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री का पद मिला है इसके बाद आज हम उनके बारे में कुछ अनसुने किस्से आपके सामने पेश करने जा रहे हैं...

इन दिनों चिराग पासवान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वो  श्वेता तिवारी के साथ ठुमके लगाते हुए नजर आ रहे हैं. जिसका गाना है कि कट्टो गिलहरी छमक छल्लो रानी... इस गाने पर नाचते गाते दिख रहे है. ये फिल्म 2011 में रिलीज हुई थी जिसके बाद इसको खूब पसंद किया गया था. बता दें कि ये गाना भी चिराग की फिल्म मिले ना मिले हम का ही है. 

हीरो से बने राजनेता

साल 2011 में फिल्म रिलीन होने के बाद चिराग पासवान की एक्टिंग की दुकान नहीं चली इसके बाद उन्हें ये बात समझ में आ गई कि वो अपने पिता रामविलास पासवान की तरह राजनीति की ओर आ गए और साल 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान वे सांसद बने इसके साल 2024 में उन्होंने बिहार से अपनी पार्टी के टिकट पर 5 सांसदों की जीत दिलाई फिर 9 जून को उन्होंने मंत्री पद की शपथ ली और 10 जून 2024 को उन्हें खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई.

रामबिलास पासवान एयर होस्टेस को दिल दे बैठे थे

चिराग पासवान का जन्म राम बिलास पासवान की दूसरी पत्नी रीना पासवान से 31 अक्टूबर 1982 को हुआ था. चिराग ने अपनी स्कूलिंग दिल्ली से करने के बाद झांसी में बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की. हालांकि चिराग इंजीनियर नहीं कुछ और बनना चाहते थे. चिराग पासवान के बारे में कहा जाता है कि उनका पहला प्यार एक्टिंग था. इस कारण उन्होंने एक्टर बनने के लिए बॉलीवुड का रुख किया.

calender
10 June 2024, 09:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो