सीएम केसीआर ने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर किया कड़ा प्रहार

तेलंगाना विधानसभा बजट की बैठक में आज इस बैठक में विधानमंडल द्वारा पारित विधेयकों पर परिषद में चर्चा की गई है इस दौरान विधानसभा में तेलंगाना के सीएम केसीआर ने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। विधानसभा में बोलते हुए सीएम केसीआर ने कहा कि, "प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत 2022 से पहले 5 ट्रिलियन इकोनॉमी वाला देश बन जाएगा।

Vishal Rana
Vishal Rana

तेलंगाना विधानसभा बजट की बैठक में आज इस बैठक में विधानमंडल द्वारा पारित विधेयकों पर परिषद में चर्चा की गई है इस दौरान विधानसभा में तेलंगाना के सीएम केसीआर ने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है।

विधानसभा में बोलते हुए सीएम केसीआर ने कहा कि, "प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत 2022 से पहले 5 ट्रिलियन इकोनॉमी वाला देश बन जाएगा। 5 ट्रिलियन एक बड़ा मजाक है। वर्तमान में भारत अभी तक 3.3 ट्रिलियन तक ही पहुंच पाया है।"

उन्होंने कहा कि, "आज विश्व की अर्थव्यवस्थाओं पर नजर डालें तो अमेरिका की अर्थव्यवस्था 25 ट्रिलियन डॉलर है। चीन की अर्थव्यवस्था 18.3 ट्रिलियन, जापान की 4.3 ट्रिलियन, जर्मनी की 4 ट्रिलियन जबकि भारत की अर्थव्यवस्था 3.3 ट्रिलियन है। अर्थव्यवस्था को लेकर भारत सरकार कुछ अलग ही कहानी बना रही है। जबकि असली कहानी कुछ अलग ही है। आगे उन्होंने कहा कि, विश्व बैंक और आईएमएफ मानते हैं कि दुनिया में 192 देश हैं। इसमें भारत 139वें स्थान पर है। बांग्लादेश की रैंक 138 है जो भारत से भी उपर है।"

सीएम केसीआर ने कहा कि, "मोदी सरकार आज इन मामलों पर चर्चा किए बिना और इन्हें गंभीरता से न लेते हुए संसद का अपमान कर रही है। वे सदन में दूसरों का अपमान कर रहे हैं और दूसरों को बोलने नहीं दे रहे हैं। अडानी पर भी मोदी सरकार कोई बात नहीं करना चाहती है जिसका खामियाजा देश जरुर भुगतेगा।"

आगे सीएम केसीआर ने कहा कि, "गोधरा कांड पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर केंद्र सरकार ने रोक लगा दी। बीजेपी वाले बीबीसी पर बैन लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में केस करते हैं जो लोकतंत्र के अधीन नहीं है क्या यह लोकतंत्र का सम्मान करने का तरीका है?"

calender
12 February 2023, 06:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो