मध्यप्रदेश के बुजुर्ग करेंगे हवाई जहाज से तीर्थयात्रा

प्रदेश सरकार की तीर्थ दर्शन यात्रा का लाभ कई लोगों ने पहले लिया है। बीते कई दिनों से यह योजना बंद है और अब इसे फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है, जिससे बुजुर्ग लाभान्वित अवश्य ही होंगे। शनिवार को लिए गए निर्णय में यह बताया गया है कि यात्रा करने वाले बुजुर्ग न केवल गंगा में स्नान कर सकेंगे वहीं काशी विश्वनाथ के भी दर्शन होंगे।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भोपाल। मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार प्रदेश के बुजुर्गों को एक बार फिर से तीर्थ यात्रा कराएगी। इसकी शुरूआत अप्रैल माह से होगी। अभी कई दिनों से यह योजना बंद थी लेकिन इसे फिर से शुरू किया जा रहा है।  पचमढ़ी में शिवराज मंत्रिमंडल की दो दिवसी बैठक चल रही है। शनिवार को इस संबंध में निर्णय लिया गया। इसके साथ ही अन्य कई निर्णय भी चिंतन शिविर में लिए गए है। सरकार ने यह भी निर्णय लिया है कि कुछ तीर्थ स्थानों पर यात्रियों को हवाई जहाज की भी सुविधा दी जाएगी।

गंगा स्नान और इन स्थानों पर

प्रदेश सरकार की तीर्थ दर्शन यात्रा का लाभ कई लोगों ने पहले लिया है। बीते कई दिनों से यह योजना बंद है और अब इसे फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है, जिससे बुजुर्ग लाभान्वित अवश्य ही होंगे। शनिवार को लिए गए निर्णय में यह बताया गया है कि  यात्रा करने वाले बुजुर्ग न केवल गंगा में स्नान कर सकेंगे वहीं काशी विश्वनाथ के  भी दर्शन होंगे। इसके अलावा संत रविदास व कबीरदास के स्थानों पर भी बुजुर्गों को भेजा जाएगा।

चिंतन बैठक में मंथन

पचमढ़ी में शिवराज कैबिनेट की दो दिवसीय बैठक आयोजित की गई है। इसमें विभिन्न विषयों को लेकर मंथन किया जा रहा है। शनिवार को हुई बैठक में  गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के अलावा विश्वास सारंग, मोहन यादव, उषा ठाकुर आदि ने प्रेजेन्टेशन दिया।

calender
26 March 2022, 02:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो