गौतमबुद्ध नगर: रिश्वत लेने के आरोप में एक पुलिस कांस्टेबल गिरफ्तार, कुल चार निलंबित

गौतमबुद्ध नगर जिले में नोएडा सेक्टर-58 थाना क्षेत्र की नोएडा सेक्टर 57 पुलिस चौकी में तैनात पुलिस कर्मी द्वारा कथित तौर पर एक व्यक्ति से 20 रुपये के रिश्चत लेने के मामले में एक कांस्टेबल को गिरफ्तार किया

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

गौतमबुद्ध नगर जिले में नोएडा सेक्टर-58 थाना क्षेत्र की नोएडा सेक्टर 57 पुलिस चौकी में तैनात पुलिस कर्मी द्वारा कथित तौर पर एक व्यक्ति से 20 रुपये के रिश्चत लेने के मामले में एक कांस्टेबल को गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस मामले में चौकी प्रभारी सहित चार पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने यह कार्रवाई शुक्रवार को पुलिसकर्मी द्वारा कथित तौर पर रिश्वत लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद की।

आरोप है कि पुलिसकर्मी ने गांजा तस्करी के आरोप में एक युवक को हिरासत में लिया था और रिश्वत लेने के बाद उसे छोड़ दिया था। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर रिश्वत लेते हुए वीडियो में कैद हुए कांस्टेबल सोनू कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि चौकी प्रभारी लोकेश शर्मा एक हेड कांस्टेबल सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि शुक्रवार की शाम एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक युवक और पुलिसकर्मी सहित तीन लोग नजर आ रहे हैं। वीडियो में एक युवक पुलिसकर्मी को 20 हजार रुपये देता हुआ नजर आ रहा है। मामले पर संज्ञान लेते हुए पुलिस आयुक्त कार्यालय ने जांच के निर्देश दिए थे। जांच के दौरान सामने आया कि संबंधित वीडियो नोएडा सेक्टर-58 थाना क्षेत्र की सेक्टर-57 चौकी का है। जांच में खुलासा हुआ कि पुलिस ने बिशनपुरा से नवरंग नाम के युवक को गांजा तस्करी के आरोप में 14 सितंबर को हिरासत में लिया था। नवरंग का आरोप है कि चौकी के एक पुलिसकर्मी ने देर शाम को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेने के बाद उसे छोड़ दिया। इस दौरान पीड़ित के एक साथी ने वीडियो बना लिया।

calender
17 September 2022, 01:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो