गुजरात चुनाव 2022: भाजपा ने जारी की गुजरात चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची

भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। आज दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में प्रेस कॉफ्रेस कर इसकी जानकारी दी गई। प्रेस कॉफेंस के दौरान केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल समेत वरिष्ठ भाजपा नेता मौजूद रहे।

Suman Saurabh
Suman Saurabh

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। आज दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में प्रेस कॉफ्रेस कर इसकी जानकारी दी गई। प्रेस कॉफेंस के दौरान केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल समेत वरिष्ठ भाजपा नेता मौजूद रहे। भाजपा ने पहली सूची में गुजरात के मौजूदा सीएम भूपेंद्र पटेल, हाल ही भाजपा में शामिल हुए पाटिदार नेता हार्दिक पटेल और भारतीय क्रिकेटर रवीँद्र जडेजा की पत्नी रीभावा जडेजा समेत कुल 160 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है।

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी भी गुजरात रेस में शामिल

बता दें कि भाजपा हाइकमान ने बीते बुधवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक की। जिसमे पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल और गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटिल समेत केंद्रीय चुनाव समति के सभी सदस्य मौजूद रहें और उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगाई। भाजपा हाइकमान ने सीएम भूपेंद्र पटेल को घाटलोडिया सीट से ,पाटिदार नेता हार्दिक पटेल को विरामगाम सीट से, क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को जामनगर नोर्थ से, डॉ दर्शिता पारस शाह को राजकोट पश्चिम से और मनीषा वेन राजीव भाई वकील को वडोदरा शहर से उम्मीदवार बनाया है।

 

उल्लेखनिय है कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आगामी 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान किया जाना है। जिसका परिणाम 8 दिसंबर को घोषित किया जाएगा। इस बार की चुनावी रेस में आम आदमी पार्टी भी शामिल है। कांग्रेस पार्टी ने भी गुजरात चुनाव के लिए 43 उम्मीदवरों की पहली सूची जारी कर दी है।

calender
10 November 2022, 11:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो