गुजरात चुनाव 2022: कांग्रेस पार्टी ने जारी की चुनावी घोषणा पत्र, 10 लाख रिक्त सरकारी पदों को भरने का किया वादा

कांग्रेस पार्टी ने गुजरात चुनाव के मद्देनजर चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है। इस दौरान राजस्थान के सीएम व गुजरात चुनाव के प्रभारी अशोक गहलोत, गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर सहित गुजरात कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे।

Suman Saurabh
Suman Saurabh

अहमदाबाद:  कांग्रेस पार्टी ने गुजरात चुनाव के मद्देनजर चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है। इस दौरान राजस्थान के सीएम व गुजरात चुनाव के प्रभारी अशोक गहलोत, गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर सहित गुजरात कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे। कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में युवा, किसान, और महिलाओं के लिए वादे किए हैं। कांग्रेस ने अपने चुुनावी घोषणा पत्र में बेरोजगारी को ध्यान में रखते हुए 10 लाख नौकरियों को वादा किया है। साथ ही घोषणा पत्र में बेरोजगारी भत्ता देने की भी बात कही गई है। शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर घोषणा पत्र में कहा कि कांग्रेस पार्टी का प्रयास रहेगा कि इन दो क्षेत्रों में व्यवसायिकरण पूरी तरह से बंद हो। LPG Cylinder को 500 रुपये में देने का वादा किया गया है।

 

हर नागरिक को 10 लाख तक का मुफ्त इलाज

गुजरात के हर नागरिक के लिए 10 लाख तक का मुफ्त इलाज के लिए घोषणा की गई है। किसानों को मुफ्त 10 घंटे बिजली और 3 लाख तक का कर्ज माफ करने का वादा किया गया है। इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने गुजरात चुनाव के लिए 55 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। हालांकि पार्टी की ओर से अबतक कोई चुनावी रैली का आयोजन नहीं किया गया है लेकिन बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी जमीनी स्तर पर चुनाव को जीतने के लिए काफी काम कर रही है। पार्टी कार्यकर्ताओं के द्वारा जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है। पिछले चुनाव में कड़े मुकाबले में पार्टी बहुमत हासिल करने असफल रही थी लेकिन इस बार पार्टी को भरोसा है कि उनकी गुजरात में दोबारा से वापसी होगी।

 

वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी गुजरात में 22 सालों से सरकार में हैं। भाजपा नेताओं ने कहा है कि वह इस बार भी सरकार बनेगी। पार्टी के द्वारा पिछले दिनों दिल्ली भाजपा मुख्यालय में बैठक की गई जिसमें चुनाव की रणनीतियों से लेकर जमीनी मुद्दें को समझा गया। उल्लेखनीय है गुजरात में 2 चरणों में आगामी 1 और 5 दिसंबर को मतदान किया जाना है। 8 दिसंबर को इसके नतीजे आएंगे।

calender
12 November 2022, 01:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो