'बीजेपी उम्मीदवार हूं इसलिए गाली खा रहा हूं' ऐसा क्यों बोले मुस्लिम प्रत्याशी

Lok Sabha Elections 2024: देश की कुल 543 सीटों पर 7 चरण में चुनाव कराए जाएंगे. इस पर चुनाव आयोग का कहना है कि लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहली वोटिंग शुक्रवार यानी 19 अप्रैल को होने वाली है. जबकि आगे के 6 चरणों में बाकी के सीटों पर चुनाव होने की तैयारी चल रही है. इस चुनाव के लिए अन्य दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों का नाम भी घोषित कर दिया है. बीजेपी ने भी अपने अधिकतर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. वहीं बीजेपी की सूची में अब्दुल सलाम इकलौते मुस्लिम उम्मीदवार हैं. जिनको केरल की मलप्पुरम सीट से लोकसभा चुनाव उम्मीदवार बनाया गया है. मगर इसी बीच अब्दुल सलाम ने बहुत बड़ा बयान दिया है. 

मुझे गद्दार कहा जा रहा है- अब्दुल

मिली जानकारी के मुताबिक केरल की मलप्पुरम लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार अब्दुल सलाम ने अपने एक बयान में हैरानी वाली बात कही है. उनका कहना है कि एक मस्जिद में ईद की नमाज के बाद एक 60 साल के मुस्लिम व्यक्ति ने उनका अपमान किया है. दरअसल उन्हें गद्दार कहा है. सलाम का कहना है कि जब ये बात कही जा रही थी तो वहां आस-पास बहुत सारे लोग मौजूद थे. मगर किसी ने इस बात के लिए आवाज नहीं उठाई. शायद इसलिए कि वह एक बीजेपी उम्मीदवार हैं.  

अब्दुल हैं इकलौते मुस्लिम उम्मीदवार

अब्दुल सलाम लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के इकलौते मुस्लिम उम्मीदवार हैं. बीजेपी ने जब अपनी 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी तब अब्दुल सलाम का नाम सामने आया था. अब्दुल सलाम केरल में एक सेकुलर फेस माने जाते हैं. सलाम साल 2011- 2015 तक वाइस चांसलर के रूप में  कार्यरत भी रह चुके हैं.  

वहीं केरल में लोकसभा की कुल 20 सीटें हैं. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में यानी की आने वाले 26 अप्रैल को सभी 20 सीटों पर वोटिंग होगी. साथ ही वोटों की गिनती आने वाले 4 जून 2024 को होगी. जानकारी दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव कुल 7 चरणों में पूरे किए जाएंगे.

calender
18 April 2024, 09:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो