अवैध खनन मामला: CM सोरेन की खुद को बेदाग दिखाने की कोशिश, ED को दी संपत्ति की जानकारी

सीएम हेमंत सोरेन ने चुनावी हलफनामे में दर्ज संपत्तियों और उसके बाद दो साल के इनकम टैक्स रिटर्न के आधार पर संपत्ति के बारे में ईडी को जानकारी दी है।

Shruti Singh
Shruti Singh

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय(ED) को अपनी संपत्ति का ब्योरा सौंपा है। बता दें कि ईडी ने सीएम सोरोन से 17 नवंबर को अवैध खनन मामले में पूछताछ की थी। इस दौरान ही अधिकारियों ने उनसे संपत्ति की जानकारी मांगी थी। वहीं अब मुख्यमंत्री ने ईडी को अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया है।

ईडी के अधिकारी करेंगे जांच

जानकारी के मुताबिक ईडी ने भी अपने अलग-अलग सोर्स और जांच के दौरान सीएम सोरेन की कई संपत्ति को लेकर जानकारी जुटाई है। वहीं अब ईडी के अधिकारी हेमंत सोरेन की ओर से सौंपे गए ब्योरे के आधार पर इनका क्रॉस वेरिफिकेशन करेंगे।

CM सोरेन ने दी ये जानकारी

बताया जा रहा है कि सीएम हेमंत ने चुनावी हलफनामे में दर्ज संपत्तियों और उसके बाद दो साल के इनकम टैक्स रिटर्न के आधार पर संपत्ति के बारे में ईडी को जानकारी दी है।

अवैध खनन मामले में हुई थी पूछताछ

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री सोरेन से 17 नवंबर को 9 घंटे से भी ज्यादा समय तक पूछताछ हुई थी। ईडी ने सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा, प्रेम प्रकाश और बच्चू यादव के खिलाफ विशेष पीएमएलए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। इसमें दावा किया गया कि प्रेम प्रकाश ने कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल और साहिबगंज निवासी झामुमो नेता पंकज मिश्रा के साथ मिलकर मनी लॉन्ड्रिंग की है।

calender
28 December 2022, 01:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो